Breaking News

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिलकर भाजपा सांसद अरुण साव ने कहा- छत्तीसगढ़ में कोरोना बेकाबू …

राजधानी रायपुर दुनिया के सबसे अव्वल कोरोना हॉट स्पॉट में शुमार

बिलासपुर। प्रदेश के भाजपा सांसदों ने रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिलकर छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की लगातार भयावह होती जा रही स्थिति की जानकारी दी। साथ ही संक्रमण की कारग़र रोकथाम सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था करने के लिए राज्य सरकार को ज़रूरी निर्देश देने की मांग की।

सांसद अरुण साव सहित भाजपा रायपुर सांसद सुनील सोनी, दुर्ग सांसद विजय बघेल, रायगढ़ सांसद श्रीमती गोमती साय व कांकेर सांसद मोहन मंडावी ने रविवार को संसद भवन में समक्ष भेंट के दौरान केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। भाजपा सांसदों ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार उसकी रोकथाम और कोरोना के समुचित इलाज की व्यवस्था करने में पूरी तरह नाकारा साबित हो रही है। छत्तीसगढ़ की जनता कोरोना महामारी के फैलाव से दहशतज़दा है। कोरोना मरीज़ परेशान हैं। प्रदेश में अभी कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा 84 हज़ार से पार हो चुका है। इनमें क़रीब 40 हज़ार एक्टिव केस हैं। कोरोना से मौतों का आँकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है।

भाजपा सांसदों ने कहा कि प्रदेश सरकार की आधे-अधूरे मन से की गईं व्यवस्थाओं ने प्रदेश की राजधानी रायपुर को दुनिया के सबसे अव्वल कोरोना हॉट स्पॉट में शुमार कर दिया है। प्रदेश में जाँच का काम भी अपेक्षित गति से नहीं हो रहा है। रिकवरी रेट के मामले में भी छत्तीसगढ़ देश के कई राज्यों से पीछे है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भाजपा संसदों को बताया कि कोरोना के ख़िलाफ़ जारी ज़ंग में केंद्र सरकार ने देश के अन्य राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ को अधिक संसाधन मुहैया कर पर्याप्त मदद की है।  उन्होंने  भाजपा सांसदों को आश्वस्त किया कि उनकी भावनाओं व चिंता को ध्यान में रखकर केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ में हालात पर क़ाबू पाने के हरसंभव उपायों पर काम करेगी।

Check Also

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा : पत्रकारों, वकीलों तथा उनके परिजनों को भी फ्रंट लाईन वर्कर के समान टीकाकरण में मिलेगी प्राथमिकता …

रायपुर (गुणनिधि मिश्रा) । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण …

error: Content is protected !!