Breaking News
.

कैदियों को भागने में मदद करते थे पुलिस के तीन, 6 गिरफ्तार, जानें पूरा मामला …

नई दिल्ली। लूट और दुष्कर्म के आरोपी एस्कॉर्ट गार्द में तैनात पुलिस के 3 कर्मियों की लापरवाही से सोमवार देर शाम को पुलिस हिरास्त से फरार हो गए थे। इस मामले में गुरुग्राम पुलिस ने लापरवाही बरतने वाले तीनों पुलिसकर्मियों समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को आरोपी पुलिसकर्मियों को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया।

सोमवार देर रात को एस्कॉर्ट गार्द के प्रभारी इंस्पेक्टर जंगबहादुर की शिकायत पर तीनों पुलिसकर्मी और फरार आरोपियों के खिलाफ सदर थाने में मामला दर्ज किया गया था। जानकारी के अनुसार सोमवार को भोंडसी जेल में बंद कुछ कैदियों को इलाज के लिए दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में लेकर जाना था। दुष्कर्म आरोपी अभिजीत और लूट के आरोपी राकेश को एस्कॉर्ट गार्द में तैनात हवलदार नीशु, हवलदार अनिल और सिपाही नवीन सरकारी गाड़ी में जेल से लेकर निकले। तीनों पुलिसकर्मियों ने सेक्टर-56 की रेड लाइट के पास दोनों आरोपियों को सरकारी गाड़ी से उतारा व निजी गाड़ी से एलएनजेपी अस्पताल में इलाज करवाया। फिर वहां से निजी गाड़ी में दोनों आरोपियों के साथ पुलिसकर्मी सेक्टर-38 स्थित ग्रीन-टी ओयो होटल में लेकर पहुंचे। वहीं से दोनों आरोपी स्कूटी पर चढ़कर फरार हो गए।

मंगलवार को पुलिस ने दोनों कैदियों की मदद करने वाले अरविंद उर्फ अनूप निवासी गांव झाड़सा और अजय जाखड़ निवासी नाहरपुर रूपा को गिरफ्तार किया। इसके अलावा गेस्ट हाउस संचालक नितिन भारद्वाज निवासी चक्करपुर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि अरविंद उर्फ अनुप और अजय जाखड़ स्कूटी से आए थे। उसी स्कूटी से कैदी भाग गए।

पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि सोमवार दोपहर जब पुलिसकर्मी होटल में पहुंचे,तभी उन्होंने होटल के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कमरे को बंद करवा दिया। हालांकि होटल के बाहर से अंदर आने तक की कुछ सेकेंड की फुटेज में पुलिसकर्मी दोनों आरोपियों को लेकर आते हुए दिखते हैं। उसके बाद कुछ नहीं फुटेज में नहीं दिखा। पुलिस ने होटल में रखे डीवीआर को जब्त कर लिया है। तीनों पुलिसकर्मियों की लापरवाही मिलने पर सोमवार देर रात को मामला दर्ज कर उनको गिरफ्तार किया। मंगलवार को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है।

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि होटल के चार पार्टनर हैं और उसमें एक पुलिसकर्मी भी है। नितिन भारद्वाज उसका संचालन कर रहा है।

error: Content is protected !!