Breaking News
.

पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह का राहुल समेत पूरी गांधी फैमिली पर हमला, कैप्टन का समर्थन करते हुए कहा- तीन लोग बैठे हैं …

नई दिल्ली । पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि कांग्रेस में फिलहाल कुछ भी सही नहीं है। इसके लिए तीन लोग जिम्मेदार हैं, जिनमें से एक राहुल गांधी हैं। पंजाब में मची कलह के बीच कांग्रेस लीडरशिप पर पार्टी के ही दिग्गज नेताओं का हमला जारी है। कपिल सिब्बल के बाद अब नटवर सिंह ने राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला है। नटवर सिंह ने कहा कि भले ही राहुल गांधी के पास कोई पद नहीं है, लेकिन वे सभी मामलों में फैसले लेते हैं।

नटवर सिंह ने कहा कि अब न तो कभी वर्किंग कमिटी की मीटिंग होती है और न कभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाई जाती है। नटवर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला लिया है, जिनका 52 साल का लंबा अनुभव रहा है।

यही नहीं नटवर सिंह ने कांग्रेस लीडरशिप पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कैप्टन की जगह उस सिद्धू को जिम्मेदारी दे दी, जो कभी भी कुछ भी फैसला ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक बार सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था और फिर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से मुलाकात करके कहा था कि क्या मैं उसे वापस ले सकता हूं।

इस पर हामिद अंसारी ने कहा कि अब तो इस्तीफा वापस नहीं लिया जा सकता है। नटवर सिंह ने गांधी फैमिली पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा तो कभी हुआ ही नहीं है, जो आज कांग्रेस की हालत है। आज न तो वर्किंग कमिटी की बैठक होती है और न ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाई जाती है।

नटवर सिंह ने कहा कि तीन लोग बैठे हैं, जो सारे फैसले लेते हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से एक राहुल गांधी साहब हैं, जिनके पास कोई पद भी नहीं है, लेकिन वह सारे फैसले लेते हैं। इन दोनों ने (राहुल और प्रियंका की ओर से इशारा) कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला लिया और उनकी जगह पर सिद्धू को ले आए।

यह पहला मौका है, जब किसी सीनियर नेता ने इस तरह से राहुल गांधी का नाम लेकर निशाना साधा है। इससे पहले बुधवार को कपिल सिब्बल ने भी पार्टी में बड़े बदलावों की मांग करते हुए कहा था कि अब एक नियमित अध्यक्ष जल्दी ही चुना जाना चाहिए।

error: Content is protected !!