नई दिल्ली

जनता के सामने रो-रोकर उद्धव ठाकरे का समर्थन मांगने वाला विधायक भी शिंदे गुट में हो गया शामिल …

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के शक्ति परीक्षण से एक रात पहले उद्धव ठाकरे को एक और झटका लगा। दरअसल, ठाकरे टीम से जुड़े शिवसेना के एक और विधायक शिंदे गुट में शामिल हो गया। एमएलए संतोष बांगड़ कल देर रात मुंबई के उस होटल में गए, जहां नए मुख्यमंत्री अपने समर्थन वाले विधायकों के साथ ठहरे हुए थे। दिलचस्प है कि शिंदे के साथ आए विधायक संतोष बांगर करीब एक हफ्ते पहले ही उद्धव ठाकरे के समर्थन में सार्वजनिक रूप से रो पड़े थे।

24 जून को जब उद्धव ठाकरे विधायकों को एकनाथ शिंदे के विद्रोही समूह में शामिल होने से रोकने के लिए लड़ रहे थे, उसी दौरान संतोष बांगर ने ठाकरे के समर्थन में एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वो अपने निर्वाचन क्षेत्र में हाथ जोड़कर रोते हुए लोगों को संबोधित करते हुए नजर आए।

वीडियो में बांगर श्री ठाकरे के प्रति अपनी निष्ठा दिखाते हुए नजर आते हैं। उन्होंने इस बगावत को विश्वासघात कहा और एकनाथ शिंदे से वापस आने का अनुरोध किया। बगल में बैठे एक समर्थक ने रुमाल से उनका गाल पोंछा। बांगर ने कहा, “बालासाहेब ठाकरे, उद्धव-जी ठाकरे तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं।”

बांगर हिंगोली जिले के कलमनुरी से विधायक हैं। इसके साथ ही शिंदे के धड़े में अब पार्टी के विधायकों की संख्या 40 हो गई है। मालूम हो कि सीएम एकनाथ शिंदे ने सोमवार को राज्य विधानसभा में शक्ति परीक्षण में जीत हासिल कर ली। 288 सदस्यीय सदन में 164 विधायकों ने विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, जबकि 99 विधायकों ने इसके खिलाफ मतदान किया।

Related Articles

Back to top button