मध्य प्रदेश

खंडवा के हनुमान मंदिर में प्रतिमाएं खंडित करने से तनाव, पुलिस ने नशेड़ी हिन्दू सेवादार को हिरासत में लिया, कुबुला अपराध…

खंडवा। यहां के रामनगर स्थित शिवराज नगर में चीराखदान मल्टी के हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आने के बाद शहर में तनाव व्याप्त हो गया। यहां हनुमान मंदिर में हनुमान और शिवलिंग को किन्हीं शरारती तत्वों ने खंडित कर दिया। जब सुबह मंदिर में लोग दर्शन करने के लिए आए तो यहां शिवलिंग की हालत काफी ज्यादा ख़राब देखने को मिली। पूरे शिवलिंग को खंडित कर दिया गया। वहीं, हनुमान की मूर्ति को भी तोड़ दिया गया। हालांकि, पुलिस ने एक सेवादार को हिरासत में लिया है, जो कि नशे की हालात में मिला है। उसने वारदात को अंजाम देना कबूल किया है।

दरअसल, जब लोग दर्शन के लिए आज सुबह मंदिर पहुंचे तो खंडित मूर्तियों को देख तुरंत पुलिस को इस बात की सुचना दी। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची। शहर में भी यह खबर जंगल की आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते गांव के लोगों की भी भीड़ मंदिर में लग गई। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ भी की, लेकिन कोई खुलासा नहीं हो पाया। वहीं, सूचना मिलने पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य हिन्दू संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे। यहां तोड़फोड़ देख उन्होंने सख्त कार्रवाई करने की मांग की, उन्होंने पुलिस को उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दे डाली।

संगठन के कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर मूर्तियों के खंडित फोटो भी वायरल कर दिए थे। रामनगर चौकी प्रभारी एसआई सुभाष नावड़े ने बताया कि पुलिस मौके पर है। जांच की जा रही है। पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। दूसरी ओर नशे की हालत में पाए गए संदिग्ध सेवादार से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। नावड़े के अनुसार मामले का शीघ्र ही खुलासा किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button