Breaking News

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत स्टेशनों पर यात्री गाड़ियों का व्यवस्थित परिचालन …

बिलासपुर। यात्रियों की सुविधा हेतु स्पेशल ट्रेनें लगातार चलाई जा रही है। इन स्पेशल ट्रेनों के परिचालन में ट्रेनों एवं स्टेशनों पर कोविड-19 से बचाव हेतु स्वास्थ्य मंत्रालय से समय-समय पर जारी गाइड लाइनों का सख्ती से पालन भी लागू किया गया है।

इसी कड़ी में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत स्टेशनों पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से व्यस्थित तरीके से किया जा रहा है। स्टेशनों एवं गाड़ियों में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जा रहा है, यात्रियों को बिना मास्क एवं बिना वैध यात्रा टिकट के स्टेशनों पर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। स्टेशनों पर कोविड-19 से बचाव हेतु जागरूकता से संबंधित बैनर पोस्टर चिपकाए गए हैं। साथ ही साथ पीए सिस्टम व स्टेशनों पर लगे एलईडी के माध्यम से भी कोविड से बचाव के संदेश आदि प्रसारित किए जा रहे हैं। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के किसी भी स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ इकट्ठा नहीं होने दिया जा रहा है। बिना यात्रा टिकट या प्लेटफार्म टिकट के किसी को भी स्टेशनों पर प्रवेश नहीं दिये जा रहे है। रेलवे सुरक्षा बल के जवानों द्वारा लगातार स्टेशनों पर आने-जाने वाले यात्रियों को व्यस्थित करने के साथ ही साथ निगरानी किए जा रहे है।

कुछ शरारती तत्वों के द्वारा भारतीय रेलवे के महत्वपूर्ण स्टेशनों पर भीड़-भाड़ वाली फेक वीडियो सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है। जिसे भारतीय रेलवे ने संज्ञान में लिया है एवं सभी रेलवे को स्टेशनों पर यात्रियों की व्यवस्थित यात्रा सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित भी किया गया है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे प्रशासन रेल यात्रियों के लिए कोरोना फ्री यात्रा उपलब्ध कराने हेतु संकल्पित है एवं रेल यात्रियों से आग्रह करता है कि यात्रा के दौरान मास्क पहने, फिजिकल डिस्टेंसिंग नियम का पालन करे एवं किसी भी प्रकार की स्वास्थ्यगत परेशानी होने की स्थिति में अपनी यात्रा टालकर स्वयं तथा सहयात्रियों को कोरोना जैसी महामारी से सुरक्षित रखने में मदद करें।

error: Content is protected !!