Breaking News

वरिष्ठ पत्रकार रमेश दुबे नहीं रहे, मारवाड़ी मुक्तिधाम में किया गया अंतिम संस्कार ….

मुंगेली। वरिष्ठ पत्रकार रमेश दुबे का कल 17 दिसंबर को रायपुर में निधन हो गया। आज 18 दिसंबर को मुंगेली स्थित मारवाड़ी मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया गया। कोरोना का इलाज पिछले सप्ताहभर से रायपुर में चल रहा था। रामकृष्ण अस्पताल रायपुर में सायं सात बजे अंतिम सांस ली।

लगभग 30 वर्षों से लगातार सक्रिय पत्रकार रहे रमेश दुबे को 15 दिन पूर्व पहले टाइफाइड हुआ फिर कोरोना पॉजिटिव होने के बाद तीन दिनों तक जिला अस्पताल मुंगेली में भर्ती थे। स्थिति बिगड़ते देख परिजनों ने एम्स रायपुर ले गए। यहां भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ। पिछले चार दिनों से इलाज रामकृष्ण अस्पताल रायपुर में चल रहा था। फेफड़े में संक्रमण इतना अधिक हो गया कि चिकित्सकों ने परिजनों को यह सूचना दे दी थी कि बचा पाना मुश्किल है फिर भी कोशिश कर रहे हैं। अंतत: कल 17 दिसंबर को सायं सात बजे के करीब उनका निधन हो गया। आज सुबह पार्थिव शरीर मुंगेली लाया गया। यहां मारवाड़ी मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया गया।

बिलासपुर के वरिष्ठ पत्रकार नथमल शर्मा ने अपनी श्रद्धांजलि में कहा कि रमेश भाई का निधन बहुत दुखद है। एक सजग साथी का जाना बहुत बड़ी क्षति है। राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने कहा कि रमेश दुबे सिर्फ पत्रकार नहीं थे वे सामाजिक सरोकार हमेशा रखते थे। यही वजह है कि उनका कई संस्थाओं से जुड़ाव रहा। वे काठमांडू, नेपाल के एक मठ से भी जुड़े रहे। छत्तीसगढ़ के पत्रकारों के लिए बड़ी क्षति है।

 

Check Also

बंगाल हिंसा के विरोध में भाजपा के रौशन सिंह ने दिया धरना …

बिलासपुर । प्रदेश भाजपा नेतृत्व के आह्वान पर पश्चिम बंगाल हिंसा के विरोध में सोशल …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange