दुनिया

रूस का मिसाइल यूक्रेन के एयरपोर्ट पर गिरा, धमाके के बाद लगी आग …

कीव। रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की ओर से यूक्रेन के खिलाफ ऐलान के बाद रूसी सेनाओं के हमले तेज हो गए हैं। यूक्रेन के शहरों में सैन्य ठिकानों टारगेट कर रूसी सेना हमले कर रही है। फिलहाल रूस की सेना का कहना है कि उनकी ओर से नागरिक ठिकानों को निशाना नहीं बनाया जा रहा है लेकिन इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें रूस की एक मिसाइल इवानो-फ्रैंकविस्क एयरपोर्ट पर गिरता दिख रहा है। जो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है।

एयरपोर्ट के पास एक इमारत पर मिसाइल गिरती है, जिसके बाद बड़ा धमाका होता है और धुआं उठता नजर आता है। यूक्रेन की होम मिनिस्ट्री के सलाहकार एंटोन गेराश्चेनको ने कहा कि रूस की सेना मिसाइल हमले कर रही है। ये हमले यूक्रेन के सैन्य ठिकानों पर किए जा रहे हैं। कीव, खारकिव और निप्रो शहरों में यूक्रेन के एयरबेस और मिलिट्री डिपो को रूसी सेना निशाना बना रही है। हालांकि रूसी सेना लगातार कह रही है कि उसकी ओर से आबादी वाले इलाकों में हमले नहीं किए जा रहे हैं। यूक्रेन की कैपिटल कीव में कुछ धमाकों की आवाज सुनी गई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि कीव में सुबह 5 बजे के करीब ही कुछ धमाके सुने गए।

कीव में कुछ धमाके हुए और फिर फायरिंग की आवाजें भी लोगों ने सुनी। यूक्रेन का दावा है कि रूस के हमलों में अब तक उसके 7 लोगों की मौत हो चुकी है और 9 लोग जख्मी हुए हैं। एक तरफ रूस ने यूक्रेन पर हमला शुरू कर दिया है तो वहीं अमेरिका समेत नाटो देश अब तक कोई रणनीति नहीं तैयार कर पाए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइनेड और यूरोपियन यूनियन ने यह जरूर कहा है कि वे रूस पर और कड़े प्रतिबंध लगाएंगे ताकि वह जंग लड़ने की स्थिति में ही न रहे। पुतिन ने तो हमले के साथ ही यूक्रेन की सेनाओं से भी धमकी भरे अंदाज में कहा है कि वे हथियारों को रख दें और अपने घरों को लौट जाएं।

Related Articles

Back to top button