छत्तीसगढ़बिलासपुर

वंदेभारत में सिगरेट पीने पर आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक ने सिकंदराबाद पत्र भेजा, जुर्माना और कार्रवाई करने की मांग ….

बिलासपुर । वंदेभारत एक्सप्रेस के अंदर केटरिंग कर्मचारी द्वारा लगातार सिगरेट पीने के मामले का खुलासा तीन दिन पहले हुआ। जब से ट्रेन शुरू हुई थी तब से ट्रेन का इलेक्ट्रानिक डिवाइस ट्रेन के अंदर धुंआ होने का संकेत देता रहा लेकिन ये कहीं से स्पष्ट नहीं हो पा रहा था।

वंदेभारत एक्सप्रेस के अंदर सीसीटीवी कैमरे में कागज लगाकर सिगरेट पीने के मामले में रेलवे ने सख्त कार्रवाई करने के लिए रेलवे के कमर्शियल विभाग ने आईआरसीटीसी को जीएम को पत्र भेजा है। आईआरसीटीसी के स्थानीय क्षेत्रीय प्रबंधक ने भी पत्र सिकंदराबाद कार्यालय भेजा है।

लगातार यात्रियों पर भी नजर रखी जा रही थी लेकिन किसी के सिगरेट पीने का खुलासा नहीं हो सका। इसके बाद ट्रेन की सभी तकनीकी चीजों की जांच की गई कि कहीं पर कोई पार्ट्स तो नहीं जल रहा है। लेकिन सब कुछ ठीक था। तीन दिन पहले सी 12 कोच केटरिंग वाली जगह पर सीसीटीवी कैमरे में कागज चिपका मिला।

इसके बाद सभी केटरिंग कर्मचारियों पर सख्ती बरती गई तो मामला खुल गया। एक कर्मचारी हर दिन ऐसे ही कैमरे में कागज लगाकर सिगरेट पीता था इसके बारे में किसी को पता नहीं चलता था जबकि उसके साथियों को यह जानकारी थी। उक्त कर्मचारी पर 1900 रुपए जुर्माना करके उसे तत्काल अगले स्टॉपेज गोंदिया में उतार दिया गया था।

इसके बाद बिलासपुर डिवीजन के कमर्शियल विभाग ने कार्रवाई करने के लिए आईआरसीटीसी के सिकंदराबाद स्थित हेड ऑफिस में महाप्रबंधक को पत्र लिखकर केटरिंग संचालक पर जुर्माना लगाने और कार्रवाई करने कहा है।

इस संबंध में पत्र आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक बिलासपुर को भी भेजा गया था। क्षेत्रीय प्रबंधक ने भी कार्रवाई की अनुशंसा के साथ पत्र सिकंदराबाद कार्यालय भेजा है। बताया जा रहा है कि कंपनी पर 50 हजार रुपए जुर्माना किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button