Breaking News

तिनका सामाजिक संस्था के अकुल पिता राकेश बने 11 साल 10 महीना 13 दिन की उम्र में इंडिया बुक ऑफ़ रिकार्ड होल्डर …

हरदा (अनिल मल्हारे ) । तिनका सामाजिक संस्था टिमरनी लगातार 20 बर्षो से खेल,समाजसेवा और रिकार्ड बनाने में तिनका के कराटे खिलाड़ी नगर समते पूरे देश और दुनिया में नगर टिमरनी का नाम रोशन कर रहे है चाहे बात हो मना मंडलेकर की जिनकी तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंग चौहान भी करते है।

मोहित उइके जिन्होंने 9 बर्ष की उम्र में ना सिर्फ इंडिया बुक ऑफ़ रिकार्ड बनाया साथ ही गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड में पाकिस्तान और अमरीका के खिलाड़ियो को चैलेंज कर उन्हें परास्त कर रहे है लोकेश प्रधान जिन्होंने अरब देश के सारजाहा {यूएइ दुवई} ,थाईलेंड में देश का झंडा फहराया। अमीषा काले जिन्होंने खेलो इंडिया में कास्य पदक अर्जित किया रहटगांव की सोनम उइके ने स्कूल गेम्स में पहला स्वर्ण पदक अर्जित किया ओर आज जो उपलब्धि हासिल हुई है तिनका सामाजिक संस्था की बो है।

अकुल पिता राकेश शर्मा टिमरनी जिन्होंने इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड अपने नाम किया है। एक मिनिट में पूरे देश में सब से ज्यादा 45 कार्टव्हील करने का रिकार्ड अपने नाम किया हैं अभी लॉकडाउन लगने के पहले यह रिकॉर्ड टिमरनी रैन बसेरा में शूट किया गया था इसका परिणाम 23 अप्रेल 2021 को आया था लॉक डाउन होने के कारण आज दिनाक को प्राप्त हुआ अकुल के कराटे कोच तिनका सामाजिक संस्था के अध्यक्ष रितेश तिवारी ने बताया कि अकुल लगातार एक साल से अभ्यास कर रहे थे इसलिए आज यह उपलब्धि हासिल हुई है।

अकुल के पिता हरदा कलेक्टर ऑफिस में दैनिक बेतन भोगी के पद पर है अकुल के पिता लगातार अकुल का हौसला बढ़ा रहे थे, साथ ही अकुल के कराटे प्रशिक्षक पिछले एक साल से रोजाना रैनबसेरा में लगातार अभ्यास करा रहे थे, जिसके कारण ही आज अकुल तिनका सामाजिक संस्था के दुसरे इंडिया बुक ऑफ़ रिकार्ड होल्डर बने है। तिनका की इस शानदार उपलब्धि पर नर्मदापुरम संभाग के कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव, जिला खेल अधिकारी जमील अहमद खान एसआई हरदा किसन उइके, तिनका सचिव मना मंडलेकर हरदा समते मध्यप्रदेश के समस्त खिलाड़ियो ने अकुल को बधाई दी है।

error: Content is protected !!