Breaking News

कोलकाता से लाकर ढाई करोड़ का सोना रायपुर में खपाने की तैयारी, पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी

रायपुर। राजधानी में पुलिस ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए लगभग ढाई करोड़ रूपए कीमत का सोना जब्त किया है। जब्त सोना कोलकाता से लाकर रायपुर में खपाने की योजना थी। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपी को आयकर विभाग को सुपुर्द कर दिया है। आगे की जांच पड़ताल आयकर विभाग को करनी है।

पश्चिम बंगाल से कार के जरिए रायपुर लाया गया ढाई करोड़ रुपए के सोने के साथ दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से 2 किलो 500 ग्राम सोना जब्त किया है। तेलीबांधा पुलिस ने कार्रवाई कर आयकर विभाग को मामले की सूचना दे दी है। क्योंकि मामला टैक्स चोरी से भी जुड़ रहा है।

तेलीबांधा थाना प्रभारी रमाकांत साहू ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि स्विफ्ट डिजायर कार सीजी 04 एमएल 3978 में कुछ लोग सोना लेकर बिक्री करने के लिए महासमुंद से रायपुर की ओर आ रहे हैं। तेलीबांधा स्थित मैग्नेटो मॉल के पास वाहन को रोककर चेक किया गया, तो उनके पास से सोने की बिस्किट बरामद हुई। इनके पास से सोने से संबंधित किसी भी प्रकार की दस्तावेज नहीं मिली है।

पूछताछ में डीडी नगर निवासी आरोपी अशोक बेरा ने बताया कि सोने को पश्चिम बंगाल के किसी व्यक्ति से खरीदकर जेवर बनाकर बिक्री करने के लिए रायपुर ला रहा था। चोरी छिपे लाना शासकीय टैक्स की चोरी है। पुलिस ने 2 किलो 500 ग्राम सोने का बिस्किट के साथ अशोक बेरा और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इसकी सूचना आईटी विभाग को दे दी है। जिस पर आईटी विभाग द्वारा सोना के संबंध में अशोक बेरा से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Check Also

बंगाल हिंसा के विरोध में भाजपा के रौशन सिंह ने दिया धरना …

बिलासपुर । प्रदेश भाजपा नेतृत्व के आह्वान पर पश्चिम बंगाल हिंसा के विरोध में सोशल …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange