मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में बदहाली, इंदौर के मेदांता में आग के बाद भोपाल में गिरी लिफ्ट, पुलिस पहुंची तो पर एक्शन नहीं ….

भोपाल। शिवराज के शासन में मध्य प्रदेश में प्रायवेट अस्पतालों के संसाधनों के रखरखाव पर विशेष ध्यान नहीं दिए जाने की वजह से इंदौर के बाद अब भोपाल में भी हादसा हुआ। इंदौर के मेदांता अस्पताल में आग लगी थी तो भोपाल में लिफ्ट ही नीचे गिर गई। लिफ्ट गिरने से घायलों को अस्पताल में ही इलाज दे दिया गया लेकिन पुलिस ने वहां पहुंचने के बाद भी कोई शिकायतकर्ता नहीं मिलने से एफआईआर दर्ज नहीं की है।

भोपाल में गुफा मंदिर रोड कोहेफिजा में प्रायवेट केयरवेल अस्पताल है। प्रायवेट केयरवेल अस्पताल की लिफ्ट में क्षमता से ज्यादा लोगों के साथ उसका संचालन किया जा रहा है। इसी बीच अस्पताल की लिफ्ट नीचे गिर गई। इसमें पांच लोग घायल हो गए। इनको उसी अस्पताल में इलाज दे दिया गया जिनके कुछ वीडियो वायरल भी हुए। एक महिला घायल की हालत चिंताजनक बताई जा रही थी लेकिन वहां पुलिस के पहुंचने के बाद भी अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले इंदौर के मेदांता प्रायवेट अस्पताल में भी आग लगने की घटना भी हुई थी। आग मेदांता अस्पताल के आईसीयू में लगी थी और उस समय आईसीयू में सभी बेड पर मरीज भर्ती थे जिन्हें तुरत-फुरत शिफ्ट किया गया। इस हादसे की जिला प्रशासन ने जांच कराई थी। इसके बाद अब भोपाल के प्रायवेट अस्पताल में बड़ा हादसा हुआ है जिसमें पुलिस ने प्रारंभिक जांच के लिए कोई कार्रवाई तक नहीं की। पुलिस अस्पताल में पहुंची जरूर थी लेकिन शिकायतकर्ता के नहीं आने पर प्रारंभिक जांच तक नहीं हुई।

Related Articles

Back to top button