देश

CM धामी को चंपावत उपचुनाव में हराने कांग्रेस ने बनाया प्लान, चुनाव से पहले कांग्रेसी तैयार कर रहे चुनावी जमीन ….

देहरादून। चम्पावत उपचुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी को हराने और 2024 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए जमीन तैयार करने का काम यूथ कांग्रेस करेगी। इसके लिए प्रदेशभर में ‘यंग इंडिया के बोल’ कार्यक्रम चलाया जाएगा। युवा समसामयिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रख सकें, कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य रहेगा। साथ ही इन्हीं युवाओं में यूथ कांग्रेस कई बेहतरीन वक्ताओं की भी खोज करेगा।

बीते दिनों हल्द्वानी में पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने यूथ कांग्रेस के यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया था। यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने बताया कि कार्यक्रम के तहत जिलों में जाकर यूथ कांग्रेस विभिन्न मुद्दों पर युवाओं के बीच वाद-विवाद प्रतियोगिताएं आयोजित करेगी।

समसामयिक मुद्दों पर उनके बीच चर्चा कराई जाएगी। कार्यक्रम के जरिए ऐसे युवाओं को तलाशा जाएगा, जिनमें जनता से जुड़े अलग-अलग मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखने की क्षमता हो। इन्हीं युवाओं में से बेहतर वक्ताओं का चुनाव किया जाएगा। बहरहाल, युवा कांग्रेसी अपने इस कार्यक्रम का कुछ भी उद्देश्य बताएं।

मगर असल मायनों में ये आने वाले चुनाव में कांग्रेस की नींव मजबूत करने की दिशा में एक प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। किसी भी क्षेत्र के लोगों की सोच बदलनी हो तो वहां के युवाओं की सोच बदलनी जरूरी होती है। यूथ कांग्रेस भी इसी बात को ध्यान में रखकर कांग्रेस को मजबूत करने का काम करने जा रही है।

प्रभारी-सह प्रभारी तैनात : यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए यूथ कांग्रेस ने उत्तराखंड के 13 जिलों में प्रभारी और सह प्रभारियों की तैनाती भी कर दी है। यूथ कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी अरुणोदय सिंह परमार की ओर से इस संबंध में पत्र जारी किया गया है।

Related Articles

Back to top button