मध्य प्रदेश

4 सितंबर को फिर से होगी नीट परीक्षा, 673 बच्चे देंगे दोबारा एक्जाम, 17 जुलाई को हुई परीक्षा में बांट दी गई थी गलत ओएमआर शीट ….

भोपाल। मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में एसपीएम स्थित केन्द्रीय विद्यालय में 17 जुलाई को नीट की परीक्षा के दौरान बच्चों को गलत ओएमआर शीट बांट दी गई थी। परीक्षा देने पहुंचे ऐसे 673 बच्चों की 4 सितंबर को दोबारा परीक्षा होगी। उक्त परीक्षा स्प्रिंगडेल्स स्कूल में आयोजित की जाएगी।

परीक्षा के दौरान केन्द्रीय विद्यालय में हिन्दी माध्यम के परीक्षार्थियों को अंग्रेजी और अंग्रेजी माध्यम के परीक्षार्थियों को हिन्दी की ओएमआर शीट बांट दी गई थी। जब गलती का पता चला तब तक अधिकतर बच्चे ओएमआर शीट में एंट्री कर चुके थे। इसलिए बच्चों को परीक्षा में कम नंबर आने की आशंका थी।

पीड़ित बच्चे और उनके परिजन के साथ ही आलोक राजपूत, रोहित गौर सहित अन्य लोगों ने कलेक्टर, विधायक सहित अन्य जगह परीक्षा दोबारा कराने की मांग की थी। इन बच्चों का कहना था कि पहले जो परीक्षा हुई थी, उनमें जो ओएमआर शीट मिली थी, उसमें पहले सही जानकारी फिल हो गई थी। ऐसे में यदि दूसरा निशान लगाते तो भी जानकारी गलत हो जाती। अब दोबारा परीक्षा होने से कोई संशय नहीं रहेगा। इन बच्चों का कहना है कि अच्छा हुआ दोबारा परीक्षा हो रही है।

वहीं ओएमआर शीट होती जो सभी बच्चों का परीक्षा का रिजल्ट ही बदल जाता। अब सभी को दोबारा परीक्षा देने का मौका मिलेगा, जिससे परिणाम बेहतर हो पाएगा। केन्द्रीय विद्यालय की प्राचार्य किरण शर्मा ने कहा कि जो बच्चे परीक्षा में शामिल हुए थे, उन्हें की परीक्षा देने का मौका मिल रहा है। हमारे सेंटर पर 673 बच्चे थे। अब वे 4 सितंबर को दोबारा होने वाली परीक्षा में शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button