नई दिल्ली

जल बोर्ड ने जारी की लिस्ट, दिल्ली में मंगलवार शाम से बुधवार सुबह तक इन इलाकों में नहीं आएगा पानी …

नई दिल्ली। मंगलवार शाम से बुधवार सुबह तक दिल्ली के कुछ हिस्सों में पानी की आपूर्ति ठप रहेगी। ऐसा रखरखाव कार्य की वजह से होगा। दिल्ली जल बोर्ड ने कहा कि सूचीबद्ध क्षेत्रों की जलापूर्ति या तो ठप रहेगी या इस दौरान पानी बहुत कम दबाव पर आएगा। जल बोर्ड ने ऐसे क्षेत्रों में रहने वाले निवासियों को आवश्यकता अनुसार पर्याप्त मात्रा में पहले से पानी जमा करने रखने की सलाह दी है।

डीएमआरसी द्वारा भागीरथी डब्ल्यूटीपी से गोकुलपुरी फ्लाईओवर तक 1200 मिमी व्यास में ताहिरपुर मुख्य के साथ बिछाई गई लूप लाइन के इंटरकनेक्शन के कारण, निम्नलिखित कॉलोनियों/क्षेत्रों में मंगलवार शाम और बुधवार सुबह जलापूर्ति ठप रहेगी या कम दबाव पर उपलब्ध होगी। इन प्रभावित क्षेत्रों में अनुरोध पर पानी के टैंकर उपलब्ध होंगे।

रखरखाव कार्य की वजह से जो क्षेत्र प्रभावित होंगे उनमें उत्तर पूर्वी दिल्ली, सोनिया विहार, करावल नगर, ताहिरपुर, दिलशाद गार्डन, नंद नगरी, यमुना विहार, शिव विहार, घोंडा, हर्ष विहार, जनता फ्लैट, दिलशाद कॉलोनी, सीमापुरी और आस-पास के क्षेत्र शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि इस दौरान पानी की स्थिति की लगातार निगरानी की जाएगी और किसी भी आपात स्थिति में लोग केंद्रीय नियंत्रण कक्ष में मौजूद संबंधित अधिकारियों से 011-23527679, 23634469 पर संपर्क कर सकते हैं।

जून में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा से मानवीय आधार पर यमुना में अतिरिक्त पानी छोड़ने का अनुरोध किया था। दिल्ली को लगभग 1,200 एमजीडी (मिलियन गैलन प्रति दिन) पानी की आवश्यकता होती है, जबकि दिल्ली जल बोर्ड लगभग 950 एमजीडी की आपूर्ति करता है।

Related Articles

Back to top button