Breaking News

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू : मॉल, जिम और स्पा रहेंगे बंद, जानें क्या हैं दिल्ली की नई पाबंदियां …

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अस्पतालों का मैनेजमेंट कंट्रोल में है। दिल्ली में अभी 5 हजार से अधिक बेड खाली हैं लेकिन मेरा ‘आप’ लोगों से निवेदन है। अगर कुछ अस्पतालों में बेड फुल हो गए हैं ‘आप’ जोर देते हैं कि मुझे इसी अस्पताल में ही जाना है। ऐसा मत कीजिए।

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू लागू किया है। सरकार ने मॉल, जिम स्पा, ऑडिटोरियम को भी बंद करने का फैसला किया है। रेस्टोरेंट्स में बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी। सिनेमाहॉल में सिर्फ 30 फीसदी लोगों को ही अनुमति होगी। सीएम केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा करते हुए कहा कि इस वीकेंड कर्फ्यू से शादी समारोह प्रभावित नहीं होंगे।

शादी समारोह के लिए स्पेशल कर्फ्यू पास दिए जाएंगे। ऐसे लोग कर्फ्यू पास के लिए आवेदन कर सकते हैं। दिल्ली में हर जोन में अब सप्ताह में एक ही दिन बाजार लगाने की अनुमति होगी। दिल्ली में पहले ही रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 17,282 नए मामले सामने आए हैं और 104 मरीजों की मौत हुई है। राज्य में संक्रमण दर भी करीब 16 परसेंट पहुंच गया है।

दिल्ली के अस्पतालों में अभी बेड की दिक्कत नहीं है। पांच हजार से ज्यादा बेड अभी खाली हैं। कुछ अस्पतालों के अंदर बेड भर गए हों और ‘आप’ जिद करते हैं कि मुझे इसी अस्पताल में भर्ती होना है, तो यह दिक्कत की बात है। मेरा अनुरोध है कि कृपया अभी किसी खास अस्पताल में भर्ती होने की जिद न करें। श्री केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त इतनी बड़ी महामारी में सबसे बड़ी प्राथमिकता है लोगों की जान बचाना है। सीएम ने कहा कि हम ऑक्सीजन बेड्स बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने राजधानी में कोरोना की स्थिति पर एक दिन पहले ही कहा था कि पिछले साल नवबंर में जब दिल्ली में कोरोना का पीक आया था, तो उस समय एक दिन में कोरोना संक्रमण के 8500 नए मामले सामने आए थे। अब एक दिन में ही 17 हजार मामले सामने आ चुके हैं। नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ये मामले कितने बढ़ेंगे किसी को भी इसका अंदाजा नहीं है। कहां तक ये जाएंगे और कहां तक रुकेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि ये एक ऐसी चीज है जिसमें जनता का ज्यादा सहयोग चाहिए। जनता को कोविड रेस्पॉन्सिबल बिहेवियर जैसे मास्क लगाना, फिजिकल डिस्टेंसिंग को फॉलो करना होगा। दिल्ली के सीएम ने कहा कि मैं ‘आप’ लोगों से अपील करता हूं कि यदि उनमें कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं है तो वे लोग घर पर ही होम आइसोलेट होकर अपना इलाज करवाएं।

Check Also

शेरनियों में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद उन्नाव का डियर पार्क बंद, 29 हिरन किए गए क्वारंटीन …

नई दिल्ली (पंकज यादव) । कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ते ही नवाबगंज पक्षी विहार में …

error: Content is protected !!