Breaking News

जनपद पंचायत फिंगेश्वर और छुरा ने दिए कोविड केयर सेंटर के लिए 47 आक्सीजन सिलेंडर …

रायपुर । जनपद पंचायत फिंगेश्वर और जनपद पंचायत छुरा की टीम ने सवेंदनशील पहल करते हुए 47 ऑक्सीजन सिलेंडर स्थानीय कोविड केयर सेंटर में उपलब्ध कराया है। कोरोना में गंभीर मरीजों को सांस लेने में दिक्कत होती है और वर्तमान में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए यह सुविधा लोगों को एक नया जीवन देगी। छुरा जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रुचि ने बताया कि जनपद पंचायत छुरा और फिंगेश्वर की टीम ने कोरोना के संकट को देखते हुए ऑक्सीजन सिलेंडर देने का मानवीय और संवेदनशील पहल किया है।  

जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सभी सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर यह कोरोनावायरस मरीजों के लिए संजीवनी साबित होगी। जनपद पंचायत फिंगेश्वर की अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा जगन्नाथ साहू, उपाध्यक्ष योगेश साहू एवं सदस्यगणों द्वारा मुक्त हस्त से 25 आक्सीजन सिलेंडर का योगदान दिया गया है।

इसी तरह जनपद पंचायत छूरा के अध्यक्ष श्रीमती तोकेश्वरी मांझी एवं उपाध्यक्ष गौरव और सदस्यगणों द्वारा यह 22 सिलेंडर प्रदान किया गया है। इन सिलेंडरों का उपयोग दोनो जनपद में तैयार किए जा रहे कोविड-19 केयर सेंटर में गंभीर मरीजों के उपचार में किया जाएगा। सुश्री रुचि ने कहा कि ऑक्सीजन सुविधा की उपलब्धता की कमी के कारण मरीजों को अपने इलाज के लिए गैर शासकीय महंगे अस्पतालो की ओर जाना पड़ता है।

साथ ही सही समय मे इसकी उपलब्धता हो जाती, तो कइयों का जीवन बचाया जा सकता है। इस प्रकार के सहयोग से ही शासकीय अस्पतालो का तात्कालिक क्षमता विकास करते हुए लोगो को राहत पहुचाने का यह संवेदनशील पहल है।

Check Also

कलेक्टर ने लाकडाउन में का लिया जायजा : ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहरी क्षेत्र का भी किया निरीक्षण …

बिलासपुर। कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए जिले में लाकडाउन प्रभावशील है। लाकडाउन के …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange