Breaking News

लाकडाउन की अवधि में भी कोविड-19 का टीकाकरण हेतु पात्रता रखने वाले लोगों में भारी उत्साह …

मुंगेली । जिले में लाकडाउन की अवधि में भी कोविड-19 का टीकाकरण हेतु पात्रता रखने वाले लोगों में भारी उत्साह है। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए पात्रता रखने वाले लोगों द्वारा टीका लगवाया जा रहा है। इन लोगों द्वारा सोशल डिस्टेसिंग का पालन और मास्क का उपयोग कर कतारबद्ध होकर टीका लगवाया जा रहा है।

इसी कड़ी में 16 जनवरी 2021 से कल 15 अप्रैल 2021 तक जिले में संचालित 113 टीकाकरण केंद्र में पहुचकर 1 लाख 11 हजार 467 लोगों ने कोविड-19 का टीका लगवाया। इनमें मुंगेली विकास खण्ड के 41 टीकाकरण केंद्र में 41 हजार 234, विकास खण्ड लोरमी के 38 टीकाकरण केंद्र में 39 हजार 824 और विकास खण्ड पथरिया के 34 टीकाकरण केंद्र में 37 हजार 409 लोगों ने टीका लगवाया। इन लोगों ने शासकीय टीकाकरण केंद्र में निःशुल्क टीका लगवाया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. महादेव तेंदवे ने बताया कि लाकडाउन की अवधि में भी जिले में संचालित 113 टीकाकरण केंद्र में पहुचकर लोगों द्वारा कोविड-19 का टीका निःशुल्क लगवाया जा रहा है।  उन्होने बताया कि निजी अस्पताल में टीका लगवाने हेतु अधिकतम 250 रूपये का भुगतान करना होगा।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 का टीका लगवाने से पहले संबंधित व्यक्ति का पंजीयन किया जाना अनिवार्य है। इसके लिए टीका लगवाने वाले के पास पहचान पत्र के रूप में स्वयं के आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पासपोर्ट, पेनकार्ड, डायविंग लायसेंस, एनपीआर स्माट कार्ड, एवं फोटोयुक्त पेंशन प्रमाण पत्र में से कोई एक प्रमाण पत्र होना चाहिए।

Check Also

कलेक्टर ने लाकडाउन में का लिया जायजा : ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहरी क्षेत्र का भी किया निरीक्षण …

बिलासपुर। कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए जिले में लाकडाउन प्रभावशील है। लाकडाउन के …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange