नई दिल्ली

भाजपा ने अब आदित्य ठाकरे पर लगा दिया स्टूडियो स्कैम का आरोप, 1000 करोड़ की हेराफेरी का दावा …

मुंबई। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी नेता किरीट सोमैया ने शुक्रवार को मुंबई के पूर्व संरक्षक मंत्री शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे पर बड़ा गंभीर आरोप लगाया है। किरीस सोमैया ने दावा किया है कि आदित्य ठाकरे और कांग्रेस नेता असलम शेख 1000 करोड़ रुपए के स्टूडियो घोटाले में शामिल थे।

सोमैया ने आरोप लगाया है कि दोनों ने कथित तौर पर कोस्टल रेगुलेटर जोन्स का उल्लंघन करके मुंबई के उत्तरी मलाड उपनगर के मध मार्वे इलाके में एक फिल्म स्टूडियो के निर्माण से जुड़े थे। दोनों ही सिविक अधिकारियों के साथ साइट का दौरा भी करते थे।

महाराष्ट्र पर्यावरण मंत्रालय द्वारा फरवरी 2021 में सीआरजेड क्षेत्र में एक फिल्म के सेट के लिए अनुमति दी गई थी, जिसका नेतृत्व उस समय आदित्य ठाकरे कर रहे थे। पूर्व लोकसभा सांसद ने आगे कहा कि हालांकि, उसपर एक कॉमर्सियल सुविधाओं के साथ एक प्रॉपर कंक्रीट स्ट्रक्चर सामने आया। जुलाई 2021 में संरचना को गिराने के आदेश के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई और नागरिक निकाय ने उसको गिराने की अवधि को अक्टूबर 2022 तक बढ़ा दिया था।

सोमैया ने आगे कहा कि स्टूडियो और व्यावसायिक संरचनाएं को लेकर कुल 1000 करोड़ रुपए का घोटाला है। उन्होंने कहा कि जिस इलाके में कथित स्टूडियो बना है वह असलम शेख के विधानसभा क्षेत्र में आता है, जो पहले इन आरोपों से इनकार कर चुके हैं। बता दें कि राज्य में शिवसेना विधायकों के बागी होने के बाद महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई है।

राज्य में फिलहाल बीजेपी और शिवसेना के बागी विधायकों के गुट के साथ नई सरकार बनी है। जिसमें एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री हैं और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री हैं।

Related Articles

Back to top button