नई दिल्ली

आप विधायकों 20-20 करोड़ में खरीदने का भाजपा पर लगा गंभीर आरोप, दिल्ली विधानसभा में मचा जमकर हंगामा …

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में बुलाए गए एक दिन के सत्र के दौरान जमकर हंगामा हुआ। आप विधायकों को 20-20 करोड़ का लालच दिए जाने का आरोप भाजपा पर लगा रही है। आज विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सत्ताधारी दल के विधायक सदन में खोखा-खोखा के नारे लगाए तो जवाब में भाजपा विधायकों ने धोखा-धोखा के नारे लगाए। हालांकि भाजपा ने आप पार्टी की ओर से लगाए गए आरोप का खंडन अभी तक नहीं किया है।

दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़ला ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक अजय महावर द्वारा सदन की कार्यवाही का वीडियो रिकॉर्ड किए जाने को लेकर उनकी पार्टी के विधायकों को विशेष सत्र के पूरे दिन के लिए मार्शल की मदद से बाहर निकाल दिया। बिड़ला ने महावर से पूछा कि क्या उन्होंने कानून के खिलाफ जाकर विधानसभा की कार्यवाही का वीडियो रिकॉर्ड किया है?

उन्होंने कहा, ”क्या आपने वीडियो रिकॉर्ड किया है? यदि आपने ऐसा किया है, तो आपका फोन जब्त क्यों नहीं किया जाना चाहिए? यह सदन के कानून के खिलाफ है।” महावर और उनकी पार्टी के विधायकों ने बिड़ला के प्रश्नों का उत्तर नहीं दिया। इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी (आप) और भाजपा विधायकों के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया।

इसके बाद बिड़ला ने कहा कि भाजपा विधायकों ने सदन का समय व्यर्थ किया है। उन्होंने उन्हें (भाजपा विधायकों को) मार्शल की मदद से सदन से बाहर निकाल दिया। भाजपा के विधायक सदन से बाहर आ गए और विधानसभा परिसर में गांधी प्रतिमा के पास खड़े हो गए। उन्होंने आबकारी नीति 2021-22 से जुड़े विवाद को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किए जाने और मंत्रिमंडल से हटाए जाने की मांग करते हुए नारे लगाए।

Related Articles

Back to top button