Breaking News

मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया की पहल से सरगुजा जिला में आयुष्मान से कोरोना का इलाज : निजी अस्पतालों में नहीं लगेंगे पैसे …

रायपुर (गुणनिधि मिश्रा) । नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री तथा सरगुजा जिला के प्रभारी मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया की पहल से सरगुजा जिला के निजी अस्पतालों में आयुष्मान कार्ड से कोरोना के मरीजों का उपचार संभव हो गया है। जिले के कलेक्टर संजीव कुमार झा द्वारा बताया गया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में और प्रभारी मंत्री डॉ.डहरिया के निर्देशानुसार सरगुजा जिला प्रशासन द्वारा निजी अस्पतालों में कोरोना के उपचार के लिए आयुष्मान कार्ड की सुविधा प्रारंभ की गई है।

सरगुजा जिला के प्रभारी मंत्री डॉ.डहरिया ने बताया कि उन्होंने जिले में कोरोना के रोकथाम के लिए कलेक्टर को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। आयुष्मान के माध्यम से निजी अस्पतालों में भी मुफ्त उपचार हो सके और मरीज के इलाज का खर्च डिस्चार्ज होने के दौरान अस्पताल प्रबंधन को प्राप्त हो इसके लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। प्रभारी मंत्री के निर्देश पर कलेक्टर संजीव झा ने सरगुजा के निजी अस्पतालों में आयुष्मान से मुफ्त इलाज की व्यवस्था प्रारंभ की।

उन्होंने बताया कि आयुष्मान कार्ड से कोरोना पीड़ितों का उपचार निजी अस्पतालों में होने से गरीब परिवारों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। गौरतलब है कि प्रभारी मंत्री डॉ.डहरिया की पहल पर सरगुजा जिले में निजी अस्पतालों में निःशुल्क उपचार के लिए आयुष्मान कार्ड की अनुमति मिलने के बाद राज्य स्तर पर भी सरगुजा मॉडल को अपनाया जा रहा है।

Check Also

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा : पत्रकारों, वकीलों तथा उनके परिजनों को भी फ्रंट लाईन वर्कर के समान टीकाकरण में मिलेगी प्राथमिकता …

रायपुर (गुणनिधि मिश्रा) । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण …

error: Content is protected !!