मध्य प्रदेश

भोपाल के मॉल में सामूहिक नमाज पर हिंदू संगठनों की आपत्ति के बाद जमकर बवाल, मॉल पहुंचकर किए भजन …

भोपाल। मध्यप्रेदश की राजधानी भोपाल के एक बड़े मॉल में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है. इसकी तस्वीरें सामने आने के बाद जमकर हंगामा हुआ. हिंदू संगठनों ने इस पर आपत्ति जताते हुए मॉल पहुंचकर विरोध किया. वहीं बजरंग दल को मॉल में सामूहिक रूप से नमाज अदा करने की जानकारी लगी तो बजरंगी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मॉल पहुंच गए. मॉल में उन्होंने सुरक्षाकर्मियों के सामने अपना विरोध जताया और जमीन पर बैठकर भजन करने लगे. दूसरी ओर इस घटनाक्रम की प्रशासन को भनक तक नहीं लगी।

संस्कृति बचाओ मंच के चंद्रशेखर ने कहा कि व्यापारिक प्रतिष्ठानों को व्यापारिक प्रतिष्ठान ही रहने दीजिए. अगर नमाज पढ़ने का मामला सामने आता है तो हिंदू कार्यकर्ता भी पूरे मॉल में घूमकर हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करेंगे. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि मॉल के अंदर सामूहिक रूप से नमाज अदा की जाएगी तो वह भी हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. इस बीच मॉल के प्रबंधन से उनकी तीखी नोकझोंक हुई. कुछ कार्यकर्ता मॉल में बैठ गए और भजन करने लगे.

बजरंग दल के विभाग संयोजन बजरंग दल दिनेश ने बताया कि हमें मॉल में चुपके से नमाज पढ़ने की सूचना मिली थी. इस पर बजरंग दल के कार्यकर्ता खुद मौके पर पहुंचे और उन्होंने जब मैनेजर से पूछा तो उन्होंने नकार दिया. हमने सामूहिक नमाज अदा करने का वीडियो भी बनाया है. हमने चेतावनी दी है कि यदि ऐसा दोबारा होता है, तो मॉल में सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.

यूपी में हो चुका है विवाद

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश से पहले यूपी में सामूहिक रूप से नमाज अदा करने को लेकर हंगामा और सियासी बवाल खड़ा हो चुका है. यूपी की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ी गई थी. सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने पर हिन्दू संगठनों ने आपत्ति जताई थी. मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर काफी सियासत भी हुई थी.

Related Articles

Back to top button