मध्य प्रदेश

कंटेनर में ठूंस-ठूंसकर भरे मिले 70 मवेशी, सिर्फ 7 ही जिंदा बचे, पुलिस को लावारिश खड़ा मिला मवेशियों से भरा कंटेनर ….

जबलपुर। तिलवारा पुल के पास मवेशियों से भरे लावारिश मिले कंटेनर में ठूंस-ठूंसकर क्रूरतापूर्वक 70 मवेशी भरे गए थे। पुलिस ने कंटेनर खोलकर मवेशियों को बाहर निकलवाया तो उनमें से सिर्फ 7 मवेशी ही जीवित मिले। शेष 63 मवेशी कंटेनर में ही मर चुके थे। पुलिस ने जीवित मवेशियों को पास की गौशाला में भेजकर आरोपी कंटेनर चालक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। कंटेनर का चालक मौके पर नहीं था, जिस कारण पुलिस को सड़क से कंटेनर हटाने के लिए क्रेन बुलाना पड़ी थी।

पुलिस के अनुसार बीती शाम को तिलवारा पुल के पास कंटेनर ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 1353 लावारिश हालत में खड़े होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो कंटेनर में क्रूरतापूर्वक मवेशी भरे थे। इनमें से अधिकांश मवेशियों की मौत हो चुकी थी, केवल 7 जीवित थे, उन्हें गौशाला भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कंटेनर में मवेशियों को भरकर सिवनी ले जाया जा रहा था, लेकिन तिलवारा पुल के पास कंटेनर खराब हो गया, इस कारण चालक वाहन को छोड़कर भाग गया। कंटेनर को क्रेन बुलाकर हटाने एवं मवेशियों को गौशाला पहुंचाने में पुलिस रात करीब 12 बजे तक लगी रही।

मृत मवेशियों से भरा कंटेनर मिलने की खबर फैलने पर मौके पर बजरंग दल के कार्यकर्ता सहित अन्य हिंदूवादी एवं गौ रक्षक संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी पहुंच गए थे, जिन्होंने घटना को लेकर आक्रोश व्यक्त करते हुए आरोपी कंटेनर चालक को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है। बहरहाल, पुलिस कंटेनर के नंबर के आधार पर कंटेनर मालिक और चालक की तलाश कर रही है।

Related Articles

Back to top button