Breaking News
.

योगेन्द्र यादव ने किसान नेताओं को चेताया, कहा-चुनाव लड़ते समय संयुक्त किसान मोर्चा के नाम का इस्तेमाल न करें…

नई दिल्ली। जय किसान आंदोलन के फाउंडर योगेंद्र यादव ने किसान नेताओं को चुनाव लड़ते समय संयुक्त किसान मोर्चा का नाम इस्तेमाल न करने को कहा है। योगेंद्र यादव ने किसान नेताओं से कहा है कि अगर वे चुनाव में एसकेएम के नाम का इस्तेमाल करते हैं तो इससे लोगों का आंदोलन से भरोसा टूट जाएगा। बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले ही 40 से ज्यादा किसान संगठन बीते एक साल से कृषि कानूनों के खिलाफ और अन्य कई मांगों के साथ दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे थे।

योगेंद्र यादव ने कहा, ‘चुनाव लड़ने का हक सबको है लेकिन हमारे नेताओं को एसकेएम का नाम इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। अगर वे ऐसा करते हैं तो इससे गलत संदेश जाएगा और लोगों का आंदोलन पर भरोसा टूट जाएगा।’

आंदोलन से हासिल हुई उपलब्धियों को लेकर किए गए सवाल पर योगेंद्र यादव ने कहा कि किसानों की मांगें स्वीकार कर ली गई हैं इसमें कोई शक नहीं लेकिन इस दौरान 700 से ज्यादा किसानों की जान भी गई, जो बहुत बड़ा नुकसान है। उन्होंने कहा, ‘हमने एकता और आत्म सम्मान पाया और राजनीतिक पार्टियों को हमारी ताकत का एहसास कराया। ये हमारे आंदोलन का हासिल है।’ योगेंद्र यादव ने यह भी बताया कि किसान नेता 15 जनवरी को दिल्ली में बैठक करेंगे। इस बैठक में किसानों की लंबित मांगों पर केंद्र द्वार उठाए गए कदमों पर चर्चा होगी।

error: Content is protected !!