Breaking News
.

इमरान खान को सत्ता छिनने के बाद गिरफ्तारी का डर! कोर्ट में याचिका दायर, लिखा-देश न छोड़ पाएं ….

नई दिल्ली। कई हथकंडे अपनाने के बावजूद इमरान खान अपनी कुर्सी गंवा चुके हैं। अब उन्हें अपनी गिरफ्तारी का डर सता रहा है। रिपोर्ट बताती है कि इमरान और उनके मंत्री देश छोड़ सकते हैं। इन आशंकाओं के बीच इस्लामाबाद हाई कोर्ट सोमवार को इमरान और उनके मंत्रियों से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई करेगा।

याचिका में कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी सरकार में रहे मंत्री देश छोड़कर भाग सकते हैं। एआरवाई न्यूज के मुताबिक, याचिका में पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी के नाम भी शामिल हैं।

3 साल 7 महीने और 23 दिनों के बाद पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिर चुकी है और विपक्ष नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ को नया पीएम बनाने की राह पर अग्रसर हैं। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान और उनकी सरकार में रहे मंत्री जल्द देश छोड़ देना चाहते हैं। उन्हें सत्ता छिनने के बाद गिरफ्तार होने का डर सता रहा है। ऐसे में इस्लामाबाद हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। जिसमें मांग की गई है कि इमरान खान, फवाद चौधरी और शाह महमूद कुरैशी समेत कई पूर्व मंत्री देश न छोड़ पाएं।

रिपोर्ट के अनुसार, याचिकाकर्ता ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार के खिलाफ अमेरिकी साजिश के खान के आरोपों की भी जांच की मांग की है। अदालत से पाकिस्तान के उच्च राजद्रोह अधिनियम के तहत संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ संबंध समाप्त करके पाकिस्तान की छवि को नुकसान पहुंचाने के प्रयासों की जांच का आदेश देने का भी आग्रह किया है। मामले में कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा।

गौरतलब है कि इमरान खान रविवार को तड़के पाकिस्तान के नेशनल असेंबली सत्र में अविश्वास प्रस्ताव हार गए। खान के उत्तराधिकारी के चुनाव के लिए अब नेशनल असेंबली 11 अप्रैल को मतदान करेगी। रविवार को पाक संसद में 342 सदस्यीय सदन में अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 174 सदस्यों ने वोट किया।

उधर, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ, जो वर्तमान में नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता हैं, अगले प्रधान मंत्री बनने के लिए तैयार हैं। बताया जा रहा है बिलावल भुट्टो को विदेश मंत्री बनाया जा सकता है।

error: Content is protected !!