Breaking News
.

मकान के सामने पड़े मलबे को मुफ्त में उठवाने नोएडा प्राधिकरण ने जारी किया टोल फ्री नंबर ….

नोएडानोएडा प्राधिकरण के प्रधान महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि नोएडा में निर्माण सामग्री से संबंधित मलबे के निस्तारण के लिए सेक्टर-80 में कंस्ट्रक्शन एंड डिमोलिशन (सीएंडडी) वेस्ट प्लांट लगाया हुआ है जिसका संचालन रैम्की रिक्लेमेशन एंड रीसाइक्लिंग लिमिटेड कंपनी कर रही है। एजेंसी के साथ 15 साल का अनुबंध हो रखा है। उन्होंने बताया कि डेढ़ साल में अब तक करीब 3.86 मीट्रिक टन मलबे का निस्तारण किया जा चुका है।

अगर आपके घर के सामने निर्माण सामग्री का मलबा पड़ा हुआ है, तो आप इसे सिर्फ एक कॉल पर मुफ्त में उठवा सकते हैं। नोएडा प्राधिकरण ने इसके लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया है। यह नंबर 18008919657 है। फोन करने के बाद 24 घंटे के अंदर एजेंसी के कर्मचारी मलबा उठाकर ले जाएंगे। शहर में 14 कलेक्शन सेंटर भी बने हुए हैं। कलेक्शन सेंटर के बाद पूरा मलबा प्लांट तक पहुंचता है।

इस प्लांट पर मलबा निस्तारण होने की रोजाना की क्षमता 300 मीट्रिक टन की है। प्रधान महाप्रबंधक ने बताया कि मलबे को रिसाइकिल कर इंटरलॉकिंग टाइल्स, कर्वस्टोन, सीसी ब्लॉक व अन्य सामग्री का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि निर्माण सामग्री को इधर-उधर फेंकने के बजाए टोल फ्री नंबर के जरिए मुफ्त में उठवा सकते हैं ताकि इसके जरिए उपयोगी चीजें बनाई जा सकें। सड़कें-गलियों से पूरा मलबा साफ होने से शहर स्वच्छ नजर आएगा।

error: Content is protected !!