Breaking News
.

केसी वेणुगोपाल की वजह से कांग्रेस में समस्या, केरल में पार्टी की रार पर घिरे राहुल गांधी के करीबी …

तिरुअनंतपुरम । पंजाब, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आतंरिक कलह के बाद अब केरल में भी कांग्रेस में रार शुरू हो गई है। उन्होंने केसी वेणुगोपाल पर आरोप लगाते हुए सोमवार को राहुल गांधी को खत लिखा था। पार्टी की स्टेट यूनिट में सचिव के पद से हटाए गए पीएस प्रशांत ने अब महासचिव केसी वेणुगोपाल पर ठीकरा फोड़ा है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि पार्टी की केरल यूनिट में जो भी कलह है, उसकी मुख्य वजह केसी वेणुगोपाल ही हैं। इसमें उन्होंने कहा था कि केरल समेत कई राज्यों में कांग्रेस की हार की वजह केसी वेणुगोपाल ही हैं।

मीडिया से बात करते हुए पीएस प्रशांत ने कहा कि पलक्कड़ जिले की कांग्रेस यूनिट के अध्यक्ष रहे एवी गोपीनाथ ने भी केसी वेणुगोपाल की वजह से ही पार्टी छोड़ी थी। दरअसल वेणुगोपाल जिले स्तर की राजनीति में भी दखल दे रहे थे और उसके चलते ही उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस से निष्कासित नेता ने कहा कि केरल में संगठन में पैदा हुई समस्याओं की मुख्य वजह केसी वेणुगोपाल ही हैं। उनकी वजह से ही पलक्कड़ जिले के प्रेसिडेंट एवी गोपीनाथ ने भी पार्टी छोड़ दी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि केरल में ऐसे किसी भी व्यक्ति को कोई पद नहीं मिलता है, जिसकी व्यक्तिगत तौर पर वेणुगोपाल से निष्ठा न हो।

पीएस प्रशांत ने दावा किया कि राष्ट्रीय स्तर पर भी कांग्रेस को केसी वेणुगोपाल के चलते समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वेणुगोपाल में संगठन की क्षमता नहीं है और उनके चलते ही समस्याएं पैदा हो रही हैं। प्रशांत ने कहा, ‘गोवा, छत्तीसगढ़, पंजाब या फिर कोई भी राज्य हो, पार्टी को केसी वेणुगोपाल की स्किल कमजोर होने की वजह से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पंजाब में नए बने प्रदेश अध्यक्ष सीएम के खिलाफ काम कर रहे हैं। वेणुगोपाल का काम सिर्फ यही नहीं है कि जब राहुल गांधी केरल आएं तो वह उनकी कार में सवार रहें। उनका काम पार्टी को मजबूत करना है। इसीलिए मैंने राहुल गांधी को खत लिखा था।’

अपने लेटर में प्रशांत ने आरोप लगाया था कि केसी वेणुगोपाल बीजेपी के एजेंट के तौर पर काम कर रहे हैं। पार्टी से निकाले जाने को लेकर उन्होंने कहा कि मैंने 30 सालों तक कांग्रेस के लिए काम किया है। कभी भी पार्टी के खिलाफ कोई बयान जारी नहीं किया। सोमवार को केरल कांग्रेस के चीफ के. सुधाकरण ने बताया था कि प्रशांत को गलत आरोप लगाए जाने पर पार्टी से बाहर किया जा रहा है।

error: Content is protected !!