Breaking News
.

आकाशीय बिजली से प्रभावित 3 मृतक के परिजनों को 4-4 लाख की सहायता राशि का दिया गया चेक …

जशपुरनगर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सार्थक पहल से कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने बगीचा विकासखण्ड के सन्ना क्षेत्र के अंतर्गत् बूरजूडीह में आकाशीय बिजली से प्रभावित 3 मृतकों के परिजनों को जिला प्रशासन ने आर.बी.सी.6-4 के तहत् 4 लाख की सहायता राशि का चेक दिया। जिला प्रशासन की ओर से विधायक विनय भगत ने प्रभावित परिजनों को चेक सौंपा। इस अवसर पर बगीचा एसडीएम प्रताप विजय खेस्स, सन्ना तहसीलदार सुनील गुप्ता उपस्थित थे। मृतक में 24 वर्षीय ब्रहमा, 12 वर्षीय सोनिया, 23 वर्षीय दिलेश्वर शामिल थे।

सन्ना तहसीलदार से प्राप्त जानकारी के अनुसार सन्ना तहसील क्षेत्र में विगत दिवस 29 मई 2022 को आकाशीय बिजली से कुल 14 लोग प्रभावित हो गए थे। इनमें से 3 लोगों की मृत्यु हो गई थी। जिसमें 2 पुरुष और एक 12 वर्ष की बालिका शामिल हैं।

जिला प्रशासन ने तत्काल घायल मरीजों को सन्ना के नजदीक बलरामपुर जिला के शंकरगढ़ स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया और जिला प्रशासन जशपुर के अधिकारियों ने मरीजों को तत्काल शंकरगढ़ पहुंचकर  स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई। इनमें से शंकरगढ़ स्वास्थ्य केन्द्र से घायल 9 मरीजों को डिस चार्ज कर घर वापस भेज दिया गया है। अंम्बिकापुर से भी 1 मरीजों को डिस चार्ज कर दिया गया है तथा 1 मरीज का ईलाज अंम्बिकापुर में चल रहा है और 1 गंभीर मरीज को रायपुर रिफर किया गया है।

error: Content is protected !!