Breaking News
.

मुंबई लोकल ट्रेनों में रेल यात्री अब मुफ्त में देख सकेंगे फिल्में और टीवी शोज, शुगरबॉक्स ऐप से मिलेगी सुविधा, पढ़ें पूरी खबर….

मुंबई। रेलयात्रियों का सफर अब और भी आसान होने जा रहा है। यात्रा के दौरान होने वाली बोरियत व कमजोर नेटवर्क से अब रूबरू नहीं होना पड़ेगा। रेलवे इसके लिए नई सेवा शुरू करने जा रहा है। जिसके तहत अब सफर के दौरान ही मुफ्त में फिल्में, टीवी शो व समाचार देख सकेंगे। हालांकि रेलवे अभी यह सेवा मुंबई के लोकल ट्रेनों में शुरू कर रही है। आने वाले समय में यह सेवा देशभर में भी लागू होने की उम्मीद जताई जा रही है।

मुंबई लोकल ट्रेनों में लोग अब यात्रा के दौरान फिल्में और टीवी शोज भी देख सकेंगे। भारतीय रेलवे के अधिकारी ने बताया कि सेंट्रल रेलवे और शुगरबॉक्स नेटवर्क्स ने लोकल ट्रेनों में ‘कंटेंट ऑन डिमांड’ सर्विस शुरू की है। इससे यात्री यात्रा के दौरान मुफ्त में फिल्में, टीवी शो और समाचार देखने का आनंद ले सकते हैं। मुंबई लोकल ट्रेन में रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं।

मध्य रेलवे के जनरल मैनेटर अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि मध्य रेलवे मुंबई में सार्वजनिक परिवहन की रीढ़ है। उन्होंने कहा, “हम कोरोना से पहले अपने उपनगरीय नेटवर्क में प्रतिदिन 45 लाख यात्रियों की भीड़ देखते थे। अक्सर लोग यात्रा के समय उनकी डिवाइस के साथ समय बिताते हैं। हम अपनी सेवाओं में टेक्नोलॉजी को जोड़कर उन्हें सशक्त बना सकते हैं। यह भविष्य को आगे बढ़ाने और ग्राहक केंद्रित रहने के हमारे लक्ष्य को मजबूत कर सकता है।”

सुगरबॉक्स नेटवर्क के सह-संस्थापक और सीईओ रोहित परांजपे ने कहा कि मुंबईकर अपने समय का एक बड़ा हिस्सा यात्रा में बिताते हैं। यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि यात्रा के दौरान डिजिटल कनेक्टिविटी तक बेरोकटोक पहुंच हो। उन्होंने कहा कि इस साझेदारी के माध्यम से हमारा लक्ष्य मुंबई को इन-ट्रांजिट कनेक्टिविटी का एक शानदार उदाहरण बनाना है और इसे डिजिटल रूप से सुसज्जित यात्रा लाइन बनाना है।”

यह सेवा पूरी तरह से फ्री है, यात्रियों को इसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। एंटरटेनमेंट शो देखने के अलावा यात्री बिना इंटरनेट डेटा खर्च किए खरीदारी भी कर सकते हैं। मुफ्त सेवा का आनंद लेने के लिए यात्रियों को ‘शुगरबॉक्स ऐप’ डाउनलोड करना होगा। अधिकारियों ने बताया कि सेंट्रल रेलवे और शुगरबॉक्स नेटवर्क की मदद से सेंट्रल रेलवे की 10 लोकल ट्रेनों में ही यह सेवा शुरू हुई है, हालांकि आने वाले कुछ महीनों में सभी ट्रेनों में यह सर्विस शुरू कर दी जाएगी। शुगरबॉक्स कुछ भी चार्ज नहीं करेगा, यह मुफ्थ है। कोई नेटवर्क परेशानी नहीं होगी।

error: Content is protected !!