Breaking News
.

केन विलियमसन टी-20 सीरीज के तीन मैच में नहीं खेलेंगे…

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भारत के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। टी20 सीरीज का पहला मैच बुधवार यानी 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाना है। दरअसल, केन विलियमसन अपना पूरा ध्यान 25 नवंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर लगाना चाहते हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज कानपुर में होने वाले मैच से शुरू होगी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि तेज गेंदबाज टिम साउदी सीमित ओवरों की सीरीज में टीम की अगुआई करेंगे। टिम साउदी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में शाहरुख खान के सह मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा थे।

एनजेडसी के बयान में कहा गया, ‘बुधवार शाम को टी20 सीरीज के पहले मैच तथा उसके बाद शुक्रवार और रविवार की रात को होने वाले मैचों को देखते हुए फैसला लिया गया है कि केन विलियमसन टेस्ट विशेषज्ञों के साथ जुड़ेंगे जो कि जयपुर में ही अभ्यास कर रहे हैं।’

विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘टिम साउदी बुधवार को पहले टी20 मैच में टीम की अगुआई करेंगे, जबकि काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सैंटनर दोनों सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे।’

क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, दाएं पांव की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव से परेशान तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन की प्रगति अच्छी है। उनके टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है। तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जयपुर (17 नवंबर), रांची (19 नवंबर) और कोलकाता (21 नवंबर) में खेले जाएंगे।

केन विलियमसन का टी20 सीरीज से हटना न्यूजीलैंड के लिए बड़े झटके से कम नहीं है। केन विलियमसन की अगुआई में न्यूजीलैंड ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल खेला। फाइनल में केन विलियमसन ने 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 48 गेंद में 85 रन की धुआंधार पारी खेली थी। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 7वें नंबर पर रहे थे। उन्होंने 7 मैच में 43.20 के औसत से 216 रन बनाए थे।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम इस प्रकार है : टिम साउदी (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सैंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी।

error: Content is protected !!