Breaking News
.

गलत समय पर शुभ काम करने से भी जिंदगी में आ सकती है मुसीबतें…

ऐसा माना जाता है कि गलत काम करने का नतीजा हमेशा गलत होता है। वहीं अच्छे कर्म करने से उसके परिणाम भी सुखद आते हैं, लेकिन कभी-कभी गलत समय पर सही काम करने से भी व्यक्ति संकट में पड़ सकता है. गरुण पुराण में हर काम को सही समय पर करने की सलाह दी गई है. इसमें रोज किए जाने वाले जरूरी काम भी शामिल हैं.

 

हमेशा सही समय पर करें ये काम

– तुलसी को रोज जल चढ़ाने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. साथ ही तुलसी का पौधा घर में सकारात्‍मकता लाता है लेकिन शाम के समय तुलसी के पौधे में पानी डालना बहुत अशुभ होता है. तुलसी के पौधे में हमेशा सुबह ही पानी डालना चाहिए और शाम के समय केवल दीपक लगाना चाहिए.

– घर में झाड़ू-पोंछा जैसे साफ-सफाई संबंधित काम करने का सही समय सुबह का ही होता है. वहीं सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू-पोंछा करना घर में गरीबी लाता है. सूर्यास्‍त के बाद लक्ष्‍मी जी घर में वास करती हैं. इस समय साफ-सफाई करने से वे रूठकर चली जाती हैं.

– शाम के समय कभी भी किसी को खट्टी चीजें जैसे- दही, छाछ, अचार न दें. ना ही सूर्यास्‍त के समय और इसके बाद रात में किसी को नमक दें. ऐसा करने से गरीबी आती है.

 

– कभी भी मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को शेविंग, हेयर कट नहीं करना चाहिए. इससे भी लक्ष्‍मी जी रूठ जाती हैं. इन कामों के लिए सबसे शुभ दिन बुधवार, शुक्रवार होते हैं. वहीं रविवार-सोमवार को भी ये काम कर सकते हैं.

error: Content is protected !!