Breaking News
.

कोरोना के अचानक बढ़े मामले : तीसरी लहर की आशंका के बीच एक ही स्कूल के 11 बच्चे मिले संक्रमित ….

जयपुर । कोरोना से बचाव के लिए भारत सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलान का सही तरह से पालन नहीं किया जा रहा है। सार्वजनिक जगहों, पूजा स्थलों व धार्मिक कार्यक्रमों पर सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क के नियमों की अनदेखी की जा रही है। जिसका असर अब सामने आ रहा है। इसी क्रम में देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना के नए स्ट्रेन सामने आए हैं। अभी दिल्ली में फंगस के नए स्ट्रेन से दो लोगों की जान चली गई। जिन पर मेडिकल की सभी सुविधाएं नाकाम साबित हुई हैं। ऐसे में लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही का सीधा असर दिखने लगा है। राजस्थान के एक स्कूल में 11 बच्चों के संक्रमित मिलने का मामला सामने आने के बाद स्कूल बंद कर दिया गया है।

राजस्थान के जयपुर में एक एक स्कूल में 11 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। एक ही स्कूल में इतनी ज्यादा संख्या में बच्चों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाते हुए स्कूल बंद कर दिया है। स्कूल का नाम जयश्री पेड़ीवाल बताया गया है।

मंगलवार को स्कूल को अचानक पता चला कि उसके यहां पढ़ने वाले 11 बच्चे कोरोना संक्रमित हो गए हैं। आजतक के मुताबिक स्कूल प्रशानस ने तत्काल इसकी जानकारी प्रशासन को दी। इसके बाद स्कूल बंद कर दिया गया। गौरतलब है कि बीते दिनों में राजस्थान में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। कई प्राइवेट स्कूलों में बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की खबरें आई हैं।

कुछ ही दिन पहले एक ढाई साल के बच्चे की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई थी। इससे मासूमों के कोरोना के चपेट में आशंका और ज्यादा बढ़ गई है। गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के कोरोना की चपेट में आने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल तो देश में कोरोना की तीसरी लहर के संकेत नहीं मिल रहे हैं। देशभर के आंकड़ों की बात करें तो कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है लेकिन राजस्थान में बीते कुछ दिनों में कोरोना के केसेज बढ़े हैं।

error: Content is protected !!