Breaking News
.

उद्धव ठाकरे का क्या होगा? एकनाथ शिंदे का दावा- हमारे पास 46 विधायक जिनमें शिवसेना के हैं 37 ….

मुंबई। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट के बीच मंत्री एकनाथ शिंदे ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि मेरे पास कुल 46 विधायकों का समर्थन है। उनका यह दावा यदि सही है तो उद्धव ठाकरे सरकार के लिए यह गहरे संकट की बात है और उसका गिरना तय हो जाएगा। मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमारे पास 46 विधायक हैं। हम बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व को आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने शिवसेना के साथ नाराजगी के सवाल को लेकर कहा कि मैंने उद्धव ठाकरे से विधायकों की समस्या को लेकर बात की थी।

एकनाथ शिंदे ने कहा कि मेरे पास कुल 46 विधायक हैं और इनमें 37 से ज्यादा विधायक अकेले शिवसेना के ही हैं। उन्होंने कहा कि यदि दल-बदल कानून की बात होती है तो वह लागू नहीं होगा क्योंकि हमारे पास दो तिहाई से ज्यादा विधायक हैं। विधायकों के साथ गुवाहाटी में बैठे होने को लेकर उन्होंने कहा कि क्या हम भाजपा शासित राज्य में नहीं जा सकते हैं। हमें कोई जबरन नहीं ले जा सकता है। हम खुद ही गए हैं। देवेंद्र फडणवीस के साथ टच में होने की बात पर शिंदे ने कहा कि मैं किसी के संपर्क में नहीं हैं। मैं सिर्फ अपने विधायकों के ही साथ हूं।

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे और फिर विधानसभा भंग की सिफारिश को लेकर उन्होंने कहा कि हम मीटिंग करेंगे और उसके बाद अपनी रणनीति का फैसला करेंगे। बता दें कि उद्धव ठाकरे के सीएम पद से इस्तीफे के कयास लग रहे हैं। फिलहाल वह कैबिनेट मीटिंग कर रहे हैं और इसके बाद वह इस्तीफा दे सकते हैं। उद्धव ठाकरे कोरोना संक्रमित भी पाए गए हैं। ऐसे में वह वर्चुअल मोड से ही कैबिनेट की मीटिंग कर रहे हैं। इस बीच सूरत में मौजूद रहे शिवसेना के विधायक नितिन देशमुख का कहना है कि वह उद्धव ठाकरे के साथ हैं। उन्होंने कहा कि सूरत में मेरे पीछे 200 पुलिस वाले लगे थे। मैं बालासाहेब का शिवसैनिक हूं और उद्धव ठाकरे को छोड़कर कहीं नहीं जाने वाला।

एकनाथ शिंदे का दावा यदि सही निकलता है तो शिवसेना में यह सबसे बड़ी टूट होगी। दो तिहाई से ज्यादा विधायक होने के चलते एकनाथ शिंदे नया गुट बना सकते हैं और किसी विधायक की सदस्यता भी नहीं छिनेगी। ऐसे में शिवसेना एक तरफ सरकार खो देगी तो वहीं पार्टी की ताकत भी कम हो जाएगी। अब तक तीन बार शिवसेना में फूट हुई है, लेकिन यह चौथा मौका सबसे बड़ी टूट वाला हो सकता है।

error: Content is protected !!