Breaking News
.

भारत-पाक के बीच खेले जाने वाले टी20 मैच के टिकट का फैंस को है बेसब्री से इंतजार…

दुबई। भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 मैच का दोनों देशों के फैंस को बेसब्री से इंतजार है। टी20 वर्ल्ड कप में इन दोनों का मुकाबला 24 अक्टूबर को होना है। क्यू टिकट के जनरल मैनेजर शहीम मुस्तफा ने बताया कि हमने पहले भी कई इंटरनेशनल टूर्नामेंट के टिकट बेचे हैं।

 

उन्होंने कहा कि लगातार अथॉरिटीज से संपर्क में हैं और टी20 वर्ल्ड कप के टिकट सेल की रेस में हैं। अपने पुराने अनुभव से हम कह सकते हैं कि आईसीसी टूर्नामेंट के 3-4 हफ्ते पहले वेंडर की घोषणा करती है। टिकट पोर्टल को तैयारी के लिए दो हफ्ते का समय लगता है। उम्मीद है कि एक हफ्ते के अंदर टिकटों की घोषणा हो जाएगी। यह बात सौ प्रतिशत सच है कि भारत-पाक के मैच की मांग सबसे ज्यादा होगी।

 

कुछ ही घंटों में इसके टिकट भी खत्म हो जाएंगे। इसके लिए पोर्टल को बैकहैंड पर जबर्दस्त तैयारी रखनी होगी।’ नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस और डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने वैक्सीनेटेड फैंस को स्टेडियम में लौटने की अनुमति दे दी है। आईपीएल की तरह टी20 वर्ल्ड कप भी 60% कैपेसिटी के साथ हो सकता है।

 

दुबई में इंडोर स्पोर्ट्स सेंटर यू-प्रो के प्रबंध निदेशक और अबु धाबी टी10 लीग की फ्रेंचाइजी दिल्ली बुल्स के सीओओ मनीष किशोर कहते हैं, ‘भारत-पाक मैच ब्लाॅकबस्टर रहेगा। आंकड़ों के लिहाज से भारत के पास बढ़त है। दुबई स्टेडियम में टीम इंडिया पाकिस्तान को पिछले 2 मैच में हरा चुकी है। लेकिन पिछले कुछ साल में यूएई पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए दूसरा घर बन चुका है।

 

इस वजह से पाकिस्तान को हल्के में नहीं लिया जा सकता है।’ वहीं, 60 के दशक के रणजी खिलाड़ी और दुबई में क्रिकेट के फाउंडर फादर्स में से एक श्याम भाटिया बताते हैं, ‘भारत-पाकिस्तान मैच हम जैसे पुराने लोगों के लिए एक उत्सव जैसा होता है। शारजाह के बाद सभी मैचों में भारत का दबदबा रहा है। पिछले एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को हराया था।

 

ऐसे में मनोवैज्ञानिक बढ़त का भारत फायदा उठा सकता है। भारत से मेरे दोस्तों के फोन आने शुरू हो चुके हैं। वे जल्द से जल्द टिकट बुक कर लेना चाहते हैं।’ यूएई के लोकल क्लब में खेलने वाले पाकिस्तानी नागरिक उजैर ताहिर ने कहा, ‘हम जैसे खिलाड़ी जिनका बचपन शारजाह के भारत-पाकिस्तान के मैच देखकर गुजरा, उन्हें हमेशा से इस मैच का इंतजार है। यह एक ख्वाब के पूरे होने जैसा है। अब हम सिर्फ टिकट की बिक्री शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।’

error: Content is protected !!