Breaking News
.

कांग्रेस का मिशन 2024: सोनिया गांधी संग मैराथन बैठक में प्रशांत किशोर ने दिया प्रेजेंटेशन, पार्टी ज्वाइन का ऑफर …

नई दिल्ली। सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ चार घंटे की मैराथन बैठक में प्रशांत किशोर ने साल 2024 के लोकसभा इलेक्शन का प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया है। उन्होंने पार्टी के भीतर सुधार के लिए क्या करने की जरूरत है, की भी विस्तृत जानकारी दी। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल होने के लिए कहा गया है न कि सलाहकार के तौर पर काम करने के लिए। किशोर ने भी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने में रुचि दिखाई है।

शनिवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर किशोर किशोर के साथ पार्टी के दिग्गज नेताओं की बैठक हुई। एनडीटीवी के मुताबिक, कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि चार घंटे की मैराथन मीटिंग के दौरान प्रशांत किशोर ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एक विस्तृत प्रस्तुति भी दी है और उनके सुझावों और विचारों को देखने के लिए एक छोटी समिति बनाई जाएगी।

किशोर ने 2024 के आम चुनाव सहित इससे पहले कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को पुनर्जीवित करने की बात कही है। प्रशांत किशोर की इस संदर्भ में सोनिया गांधी के साथ गहन वार्ता हुई। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने प्रशांत किशोर को पार्टी ज्वाइन करने के लिए कहा है न कि सलाहकार के तौर ज्वाइन करने के लिए।

हालांकि प्रशांत किशोर (पीके) के करीबी सूत्रों ने इस बात का खंडन किया है कि बातचीत इस साल के अंत में होने वाले गुजरात चुनाव पर केंद्रित थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व और प्रशांत किशोर के बीच मुलाकात का फोकस साल 2024 में होने वाला लोकसभा चुनाव था। जबकि पार्टी सूत्रों का कहना है कि गुजरात या किसी अन्य राज्य में चुनाव पीके के असाइनमेंट और जिम्मेदारी के अनुरूप होंगे, जब दोनों पक्ष 2024 चुनाव के लिए एक समझौते पर पहुंचेंगे। हालांकि, किशोर को अभी गुजरात चुनावों पर फोकस के लिए कहा गया है।

 

error: Content is protected !!