Breaking News
.

अफगानिस्तान को लेकर जी-20 देशों के दिग्गज नेताओं की मंगलवार को होगी बड़ी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी भी लेंगे हिस्सा …

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अफगानिस्तान को लेकर जी-20 देशों के दिग्गज नेताओं की बैठक में मंगलवार को हिस्सा लेंगे। यह वर्चुअल बैठक जी-20 के वर्तमान अध्यक्ष इटली ने बुलाई है। विदेश मंत्रालय ने इस बाबत जानकारी दी कि इटली की निमंत्रण पर पीएम मोदी इस सम्मेलन का हिस्सा बनेंगे।

विदेश मंत्रालय ने इस संबंध में बयान जारी किया जिसके मुताबिक, बैठक में मुख्य रूप से अफगानिस्तान के लोगों के लिए मानवीय आवश्यकताओं और मूलभूत सेवाओं की आपूर्ति, सुरक्षा और आतंकवाद से मुकाबला, आवागमन की सुविधाओं, आव्रजन और मानवाधिकार जैसे विषयों पर चर्चा होगी।

मंत्रालय ने कहा कि पीएम मोदी ने इससे पहले अफगानिस्तान के मसले पर शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) बैठक में भी हिस्सा लिया। वहीं, विदेश मंत्री एस. जयशंकर संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान ही न्यूयॉर्क में बुलाई जी-20 देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल हुए थे।

इस बैठक का ऐलान इटली के पीएम मारियो द्रागी 29 सितंबर को किया था। बता दें कि यह बैठक जी-20 देशों की इसी महीने के आखिर मे प्रस्तावित मीटिंग से पहले हो रही है। जी-20 देश के नेताओं की बैठक रोम में 30 और 31 अक्टूबर को होनी है।

error: Content is protected !!