Breaking News
.

आने वाले कई सालों तक बीजेपी पार्टी का राज्य में रहेगा दबदबा : प्रशांत किशोर…

पणजी। राज्य में भारतीय जनता पार्टी की मजबूती को देखते हुए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि – भारतीय जनता पार्टी को हाराना मुश्किल है। वे इन दिनों तृणमूल कांग्रेस के गोवा मिशन को मजबूत करने का काम रहे हैं। प्रशांत किशोर का मानना है कि राजनीतिक पार्टियों को भाजपा से अभी कई दशकों तक लड़ाई लड़नी होगी।

बता दें कि प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को इस साल सत्ता वापसी करने में मदद की थी। इसे देखते हुए ममता बनर्जी ने उन्हें गोवा में TMC को मजबूत करने का जिम्मा दिया है। वहीं भाजपा की मजबूत स्थिति पर किशोर ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने गोवा संग्रहालय में तृणमूल कांग्रेस के एक चुनाव कार्यक्रम के दौरान कहा कि वो (राहुल गांधी) इस भ्रम में थे कि बस कुछ समय की बात है और लोग नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटा देंगे।

पोल कंसल्टेंसी फर्म इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (IPAC) के प्रमुख ने कहा कि सत्ता से हटाने के लिए पहले आपको नरेंद्र मोदी की ताकत का अंदाजा लगाना होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप हराने के लिए उन्हें कभी भी काउंटर नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि आपको समझना होगा कि आखिर वो कौन सी चीज है जो उन्हें लोकप्रिय बना रही है।

भाजपा के सत्ता से हटने को लेकर प्रशांत किशोर ने साफ तौर पर कहा कि ‘इस भ्रम में मत रहिए कि लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नाराज हैं और उन्हें सत्ता से हटा देंगे। हो सकता है लोग मोदी को सत्ता से बाहर कर भी दें, लेकिन भाजपा अभी कहीं नहीं जा रही है। इसके लिए आपको अगले कई दशकों तक इंतजार करना होगा और कांग्रेस व बाकी दलों को लड़ाई लड़नी होगी।

चुनावी रणनीतिकार ने कहा कि आप किसी भी कांग्रेसी नेता या किसी क्षेत्रीय नेता से मोदी सरकार पर बात करें तो उनका कहना होता है कि बस कुछ समय की बात है। लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि केवल एक तिहाई लोग BJP को वोट दे रहे हैं, या BJP का समर्थन करना चाहते हैं। परेशानी यह है कि दो-तिहाई मतदाताओं का पक्ष इतना बिखरा हुआ है कि यह 10, 12 या 15 राजनीतिक दलों के हिस्से में है और यही वजह है कि कांग्रेस पतन पर है।

error: Content is protected !!