Breaking News
.

पंजाब के अगले मुख्यमंत्री हो सकते सुखजिंदर रंधावा, अरुणा चौधरी और भारत भूषण बनेंगे डिप्टी …

चंडीगढ़। पंजाब में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह पर अभी तक किसी का नाम तय नहीं हो पाया है। इस बीच खबर आ रही है कि पंजाब कांग्रेस ने सुखजिंदर रंधावा का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस आलाकमान को भेजा है। पार्टी के इस प्रस्ताव पर सोनिया गांधी को अंतिम फैसला लेना है। सुखजिंदर के अलावा दो उपमुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर भी चर्चा हो रही है। अरुणा चौधरी को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। इसके अलावा एक और नेता भारत भूषण आशु को डिप्टी सीएम बनाने की चर्चा है।

जानकारी के मुताबिक, पंजाब के विधायकों के साथ चर्चा के बाद, AICC ने सीएम पद के लिए सुखजिंदर रंधावा के नाम का प्रस्ताव रखा। दिल्ली में अंबिका सोनी के साथ राहुल गांधी के आवास पर बैठक चल रही है। जल्द ही नाम पर अंतिम घोषणा होगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी से मिलने के लिए उनके घर पहुंचे हैं, जहां रंधावा के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी।

पंजाब कांग्रेस द्वारा नाम भेजे जाने के बाद रंधावा के घर पर विधायकों और कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा हो रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू सरीखे नेता उनके घर पहुंचे हैं। रंधावा के नाम को लेकर महज घोषणा बाकी है।

पंजाब में अमरिंदर सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सुखजिंदर सिंह रंधावा ने रविवार को कहा कि उनकी कभी किसी पद की लालसा नहीं रही है। उन्होंने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब उनका नाम भी कांग्रेस विधायक दल के नेता के संभावित दावेदारों में लिया जा रहा है। यह पूछे जाने पर कि अगले मुख्यमंत्री के लिए उनके नाम को लेकर भी चर्चा चल रही, रंधावा ने कहा कि उन्होंने और उनके परिवार ने कभी किसी पद की लालसा नहीं है।

error: Content is protected !!