Breaking News
.

विधानसभा चुनाव आखरी चरण में: अमूल के बाद मदर डेयरी का दूध भी हुआ महंगा, जानें बढ़ी हुई कीमतें ….

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव आखरी चरण में हैं। इसके साथ ही सामान महंगे होने शुरू हो गए हैं। चुनाव शुरू होने से लेकर अभी तक पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी नहीं हुई है। अब जल्द ही इसके भी दाम बढ़ने के आसार व्यक्त किए जा रहे हैं।

अमूल के बाद अब मदर डेयरी के दूध लिए भी ग्राहकों को बढ़ी हुई कीमत चुकानी होगी। दरअसल, मदर डेयरी ने शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में दो रुपये की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है।

बताया जा रहा है कि यह बढ़ी हुई कीमत रविवार से ही प्रभावी हो जाएगी। मदर डेयरी कंपनी का कहना है कि लागत में इजाफा होने के चलते दूध की कीमतों को बढ़ाया जा रहा है।

इससे पहले अमूल और पराग मिल्क फूड्स दूध की कीमत दो रुपये प्रति लीटर बढ़ा चुके हैं। मदर डेयरी ने शनिवार को कहा, ‘खरीद लागत (किसानों को अदा किया जाने वाला शुल्क), ईंधन की कीमत और पैकेजिंग सामग्री की कीमत बढ़ने के कारण मदर डेयरी को दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमत में दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि करनी पड़ रही है जो छह मार्च 2022 से प्रभाव में आएगी।’

रविवार से फुल क्रीम दूध की कीमत 59 रुपये प्रति लीटर होगी जो अभी 57 रुपये प्रति लीटर है। टोन्ड दूध 49 रुपये प्रति लीटर, डबल टोन्ड दूध 43 रुपये प्रति लीटर, गाय का दूध 51 रुपये प्रति लीटर होगा। टोकन वाला दूध 44 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 46 रुपये प्रति लीटर होगा।

मदर डेयरी ने हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर बढ़ाए हैं। इन क्षेत्रों के अलावा अन्य इलाकों में दूध के दामों में चरणबद्ध तरीके से बढोतरी होगी। मदर डेयरी का दूध देश के 100 से अधिक शहरों में मिलता है। दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी प्रतिदिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध बेचती है।

error: Content is protected !!