Breaking News
.

CBI की जांच से पहले सिसोदिया को क्लीनचिट दे बोले केजरीवाल- डर नहीं लगता; तुम सावरकर की औलाद हो; हम भगत सिंह के …

नई दिल्ली।  एक बार फिर पिंजरे का तोता बाहर आ निकला है। पिंजरे का तोता कुछ करे इसके पूर्व ही दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने केजरीवाल सरकार की एक्साइज पॉलिसी की सीबीआई जांच की सिफारिश की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस जांच से पहले आबकारी विभाग संभालने वाले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को क्लीनचिट देते हुए कहा है कि उन्होंने पहले ही कहा था कि उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। केजरीवाल ने उन्हें कट्टर ईमानदार बताते हुए कहा कि उन्हें जेल और फांसी से डर नहीं लगता।

केजरीवाल ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”एलजी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ कोई केस भेजा है सीबीआई को। बहुत जल्दी सीबीआई मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाली है। मैंने तो आपको 3-4 महीने पहले ही बता दिया था। इनके लोगों ने मुझे बताया था कि सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाले हैं। मैंने कई पीसी, असेंबली में बताया था। मैंने उनसे पूछा था कि क्या केस है तो उन्होंने कहा था कि अभी कुछ मिला नहीं है, ढूंढ रहे हैं, कुछ बना रहे हैं। अब हमारे देश में नया सिस्टम बनाया गया है। पहले तय किया जाता है कि किसे जेल भेजना है और फिर उसके खिलाफ मनगढ़त केस बनाया जाता है।”

केजरीवाल ने कहा, ”पूरा का पूरा केस बिलकुल झूठा है। रत्तीभर की सच्चाई नहीं है। मैं मनीष सिसोदिया को 22 साल से जानता हूं। सन 2000 में पहली बार मिला था। बेहद कट्टर, ईमानदार और देशभक्त है।” दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कामकाज को लेकर मनीष सिसोदिया की तारीफ करते हुए केजरीवाल ने कहा, ”जेल से हमें डर नहीं लगता है। इनको लगता होगा। तुम लोग सावरकर की औलाद हो, जिसने अंग्रेज से माफी मांगी थी। हम भगत सिंह की औलाद हैं। हम भगत सिंह को आदर्श मानते हैं, जिसने अंग्रेजों के सामने झुकने से मना कर दिया था और फांसी पर लटक गया। हमें जेल और फांसी के फंदे से डर नहीं लगता।”

कई विधायकों और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी और अब सिसोदिया पर लटकी तलवार का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, ”यह सोचने की बात है कि “ये” हाथ धोकर हमारे पीछे क्यों पड़े हैं। हमारे कितने विधायकों को जेल भेज चुके। सारे छूटकर आ गए। सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया, अब सिसोदिया को गिरफ्तार करने जा रहे हैं। तीन कारण हैं, पहला कारण- आम आदमी पार्टी वाले कट्टर ईमानदार हैं। सारे देश को यकीन हो गया है। सारा देश कहता है कि कुछ भी हो ये लड़के हैं तो ईमानदार। ये हमारे ऊपर कीचड़ फेंककर दुनिया को दिखाना चाहते हैं कि देखो यह भी हमारी तरह भ्रष्टाचारी हैं। जो मर्जी कर लो, सच-सच होता है, झूठ झूठ होता है।”

दूसरा कारण देते हुए केजरीवाल ने कहा, ”जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी जीती है, पूरे देश में आम आदमी पार्टी की आंधी है, ये नहीं चाहते कि पूरे देश में आम आदमी पार्टी पूरे देश में इनके टक्कर में खड़ी हो। जो मर्जी कर लो आम आदमी पार्टी को पूरे देश में फैलने से कोई नहीं रोक सकता है।

तीसरा कारण- दिल्ली के कामों को रोकना चाहते हैं, दिल्ली में जो शानदार काम हो रहे हैं, सिंगापुर की सरकार ने पूरी दुनिया के मेयर बुलाए और केजरीवाल को बुलाया कि इनको सिखाओ कि आप दिल्ली में क्या काम कर रहे हो। इससे बड़े गर्व की क्या बात हो सकती है।

ट्रंप साहब की वाइफ दिल्ली सरकार का स्कूल काम देखने गई थीं। दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य में शानदार काम हुआ। इसलिए पहले स्वास्थ्य मंत्री को गिरफ्तार किया और अब सिसोदिया को गिरफ्तार करेंगे। लेकिन दिल्ली के काम नहीं रुकेंगे। कब तक ये लोग जेल में रखेंगे।”

error: Content is protected !!