छत्तीसगढ़बिलासपुर

महाराष्ट्र से भीख मांगने छत्तीसगढ़ पहुंची महिलाएं, बिलासपुर के बर्तन दुकान से 7.50 लाख कर दिए पार, नाबालिग सहित 4 गिरफ्तार …

बिलासपुर। जिले में महाराष्ट्र से भीख मांगने पहुंची महिलाओं ने एक दुकान से 7.50 लाख की उठाईगिरी कर दी। शातिरों ने पलक झपकते ही दुकान से रुपये पार कर दिए। दुकानदार को जैसे ही इसकी भनक लगी उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तत्काल एक्शन में आई और सीसीटीवी कैमरे की मदद से चंद घंटों में आरोपियों तक पहुंच गई। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर रुपये बरामद किए हैं। घटना सरकंडा थाना क्षेत्र की है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उठाईगिरी महिला गिरोह सुबह लोधी पारा सरकंडा स्थित जयराम मेटल दुकान पहुंचीं थीं। 3 महिलाएं एक नाबालिग सहित भीख मांगने पहुंचीं थीं। कुछ सामान लाने दुकानदार घर के अंदर गया तो महिलाओं ने पलक झपकते ही काउंटर में रखे बैग से 7.50 लाख रुपये पार कर दिए। महिलाओं के जाने के बाद दुकानदार ने बैग देखा तो खाली था। दिनदहाड़े उठाईगिरी की घटना से हड़कंप मच गया। दुकानदार जयराम अग्रवाल ने सरकंडा थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद सभी थाना क्षेत्रों में सूचना दी गई और चौक-चौराहों पर नाकेबंदी शुरू की गई। शहर के बाहर जाने वाले रास्तों पर संघन जांच की गई।

बिलासपुर जिले की पुलिस ने सीसीटीवी के सहारे आरोपियों की तत्काल तलाशी शुरू की। महिलाएं ऑटो में सवार होकर बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंची थी। ऑटो चालक की मदद से सरकंडा पुलिस ने सभी 4 आरोपियों को घुटकू रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से मेटल दुकान से पार की गई रकम 7.50 लाख रुपये भी बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस ने महाराष्ट्र के नागपुर की रहने वाली रंजना पवार, कविता राठौर, सोनी राठौर और गिरोह की नाबालिग सदस्य को गिरफ्तार किया है। महिलाओं को न्यायालय के रास्ते जेल भेज दिया गया है।

सीएसपी स्नेहिल साहू ने बताया कि जैसे ही घटना की जानकारी लगी पुलिस टीम को जिले के चारों तरफ खासकर बाहर जाने वाले रास्तों पर पाइंट पर लगा दिया गया था। महिलाओं के हुलिए से यह तो बता चल गया था कि कोई बाहरी गिरोह है, जो मांगने खाने के नाम पर उठाईगिरी का काम करते हैं। यही पुलिस का बेस बना और लगभग 40 मिनट में आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी मिल गई। उठाईगिरी के आरोपियों को दबोचने में थाना प्रभारी सहित स्टाफ की भूमिका रही। इधर बर्तन व्यापारी संघ ने पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी पर सम्मान भी किया।

Related Articles

Back to top button