Breaking News

मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने जब पिस्टल उठाकर गोली चलाई …

रायपुर (गुणनिधि मिश्रा) । पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने मंत्री ने पिस्टल उठाकर धाँय-धाँय कई राउण्ड फायर कर दिए। मंत्रीजी के हाथों में पिस्टल और एक आँखबंद कर निशाना साधते देख आईजी, एसपी सहित बड़े रैंक के अधिकारी भौंचक रह गए। सभी बिना नजर हटाये, पलक झपके, एक बारगी से मंत्री को ही देख रहे थे। आखिरकार मंत्रीजी ने पिस्टल की ट्रिगर दबाई और गोली सामने जा लगी। मंत्रीजी अपना निशाना सही जगह पर लगने पर खुश थे।

[img-slider id="25744"]

दरअसल पूरा मामला प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया से संबंधित है। अपने विधानसभा क्षेत्र आरंग के अंतर्गत ग्राम चंदखुरी में पुलिस विभाग का राज्य प्रशिक्षण संस्थान है। नेताजी सुभाषचंद्र बोस राज्य पुलिस अकादमी में पुलिस के अधिकारियों की विशेष ट्रेनिंग होती है। यहाँ ट्रेनी उप पुलिस अधीक्षको को संबोधित करने के साथ निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करने पहुँचे मंत्री डॉ डहरिया ने अपने प्रेरक उदबोधन से प्रशिक्षु डीएसपी को सेवा के प्रति समर्पित रहने और न्याय दिलाने की दिशा में कार्य करने की बात कही।

पुलिस अधिकारियों ने चंदखुरी में पुलिस प्रशिक्षण की गतिविधियों से संबंधित कुछ ट्रेनिंग का अवलोकन मंत्रियों को कराया। ट्रेनिंग के अहम हिस्से से जुड़े फायरिंग की गतिविधियों की जानकारी भी मंत्रियों को दी गई। इस दौरान फायरिंग रेंज की प्रैक्टिस का पहले पुलिस अधिकारियों ने निशाना लगाकर बताया। एक कमरे में आभासी जैसी प्रक्रिया लेकिन ट्रेनिंग में पुलिस के निशाने को अचूक बनाने की यह प्रक्रिया मंत्री डॉ डहरिया ने भी समझी। उन्होंने ट्रेंनिग वाली अलग-अलग पिस्टल से डेमो के दौरान फायरिंग रेंज के टारगेट में अपना निशाना लगाया।

आधुनिक तकनीक से एक कमरे के भीतर बिना किसी शोर के पिस्टल चलाने की इस ट्रेनिंग का प्रत्यक्ष अवलोकन और निशाने की  प्रैक्टिस के पश्चात मंत्री डॉ डहरिया ने पुलिस अकादमी के अधिकारियों की सराहना की। पुलिस अकादमी की मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था के लिए यहाँ के डायरेक्टर जीपी सिंह ने मंत्री डॉ डहरिया की तारीफ करते हुए कहा कि वे इस क्षेत्र के विधायक भी है और हमेशा उनका सहयोग मिलता रहता है। आगे भी उनका सहयोग इसी तरह मिलता रहेगा तो यहाँ की कई समस्याएं दूर हो जाएगी। इस दौरान मंत्री डॉ डहरिया ने भी कहा कि चंदखुरी एक ऐतिहासिक जगह है।

राज्य शासन द्वारा रामवनगमन पथ के साथ पर्यटन का विस्तार किया जा रहा है। उनके इस विधानसभा क्षेत्र में पुलिस अकादमी का होना बहुत गौरव की बात है। पहले पुलिस का प्रशिक्षण मध्यप्रदेश के सागर में होता था। उन्होंने यहाँ के सभी जरूरी मांगों को दूर करने की बात कही। इस दौरान गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के साथ मंत्री डॉ डहरिया ने यहाँ 1 करोड़ 20 लाख से अधिक के कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। इस अवसर पर पुलिस अकादमी के डायरेक्टर जीपी सिंह, उपनिदेशक संजीव शुक्ला, पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी ने प्रदेश के नेताओं से पूछा- हम दमदार विपक्ष की भूमिका क्यों नहीं निभा पा रहे हैं ….

रायपुर। भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी डी पुरंदेश्वरी छत्तीसगढ़ में पार्टी की वर्तमान …

error: Content is protected !!