बिजली की लगातार आंख मिचौली से क्षेत्रवासियों में करंट…

मरवाही। पूरे छत्तीसगढ़ में सरप्लस बिजली की बात कही जाती है। सरकार ने बिजली बिल भी हाफ कर दिया। बिना कारण के बिजली कटौती पर प्रतिबंधात्मक आदेश भी जारी कर रखे हैं पर सरकार के निर्देशों को धता बताते हुए मरवाही क्षेत्र में बिजली की आँख मिचौली लगातार जारी है।

मरवाही में आने वाले समय पर उप चुनाव होना है। इस नाते इस समय विकास की गंगा बह रही है। पर शायद एक क्षेत्र में विकास अवरुद्ध है् वो है बिजली। क्षेत्र में बिजली की समस्या विकट है। मरवाही में बिजली की अघोषित कटौती व आँख मिचौली से लोग परेशान हैं। यहां तक कि मंत्रियों के दौरे में भी लाइट बंद हो जाती है।

छत्तीसगढ़ के मंत्री लगातार मरवाही का दौरा कर क्षेत्र को करोड़ों का सौगात दे रहे हैं पर लोगों की मूलभूत आवश्यकता बिजली के लिए लोगों को दो चार होना पड़ रहा है। चाहे वह सुबह हो या दोपहर हो, शाम हो या रात हो क्षेत्र में बिजली किसी भी समय कट जाती है। छत्तीसगढ़ में बीते वर्ष रुपए लेकर विभाग के अफसरों द्वारा बिजली बंद किए जाने का खुलासा हुआ था। जिस पर कार्रवाई भी की गई थी। मरवाही में चुनाव नजदीक होने के कारण लोगों को लगने लगा है कि यहां भी ऐसा ही कुछ हो रहा है। विपक्ष बिजली को चुनावी मुद्दा न बना ले।