मध्य प्रदेश

इंदौर में होगी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज, 17 से 19 सितंबर तक होंगे 5 मैच, इस सीरीज में विश्व किक्रेट के दिग्गज खिलाड़ियों का दिखेगा जलवा …

भोपाल। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तहत इंदौर के होलकर स्टेडियम में मैच होना तय हो गया है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर लगभग 22 साल बाद इंदौर में जलवा दिखाएंगे। सीरीज में ब्रायन लारा, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, युवराज सिंह, इयोन मोर्गन, हर्षल गिब्स, जैक्स कैलिस, सनथ जयसूर्या जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी भाग लेंगे।

मप्र क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव संजीव राव ने बताया कि एसोसिएशन और मैजेस्टिक लीजेंड स्पोर्ट्स के मध्य 17 से 19 सितंबर तक पांच मैचों का एमओयू हुआ है। सीरीज का दूसरा चरण इंदौर में खेला जाएगा, जिसमें 5 मैच होंगे। श्री राव ने बताया कि कंपनी के साथ एसोसिएशन का अनुबंध हुआ है। इसके तहत 17 व 18 सितंबर को 2-2 मैच तथा 19 सितंबर को 1 मैच इंदौर में खेला जाएगा। दो मैच होने पर पहला मैच दोपहर 3.30 बजे से और दूसरा शाम 7.30 बजे से होगा। इंदौर में कौन सी टीमें आएंगी, यह तय नहीं हुआ है, लेकिन तीन टीमें इंदौर में खेल सकती हैं। टीमें 15 सितंबर तक इंदौर आएंगी और अभ्यास भी करेंगी। श्री राव ने बताया कि इस सीरीज में विश्व के आठ देशों भारत लीजेंड्स, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें हिस्सा लेंगी।

एमपीसीए को मिलेंगे पूरे 50 लाख रुपए

एमपीसीए द्वारा मैच कराने के लिए स्टेडियम कंपनी को सौंपा जाएगा, लेकिन इसका किराया नहीं लेंगे। सचिव राव ने बताया कि फ्लड लाइट सहित अन्य कार्यों का खर्च वसूला जाएगा, जो लगभग 50 लाख रुपए है। हालांकि मैच के टिकट को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। आयोजक ही टिकट और टीमों के संबंध में निर्णय लेंगे।

Related Articles

Back to top button