रमन सिंह ने कहा- मरवाही में स्वाभिमान की रक्षा के लिए जोगी कांग्रेस ने दिया भाजपा को समर्थन …

Chhattisgarh CM Raman Singh arrives at BJP National Executive & Council meeting at Surajkund, Faridabad on Wednesday. picture by Prem Singh 26 September 2012

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. रमन सिंह ने जोगी कांगेस द्वारा समर्थन दिए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि नामांकन रद्द करने के बाद से जिस तरह स्वर्गीय अजीत जोगी को अपमानित किया जा रहा था, उसी की प्रतिक्रिया यह समर्थन का निर्णय है। जोगी कांग्रेस के लोग स्वाभिमान की रक्षा के लिए मरवाही की जनता से न्याय की अपील कर रहे हैं, जो गलत नहीं है। अब मरवाही से कांग्रेस की पराजय सुनिश्चित है। निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों पर हम भी नजर रखें हुए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह आज कुछ पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैंने भी कल मरवाही और नवांगांव में चुनावी सभा ली है। मतदाताओं का रुझान कांग्रेस को पराजित करने का है। इस बीच जोगी कांग्रेस ने भाजपा को समर्थन दिए जाने का निर्णय लिया इसके लिए डॉ. रेणु जोगी, अमित जोगी और धर्मजीत सिंह को वे धन्यवाद देते हैं।

मरवाही विधानसभा से नामांकन रद्द होने के बाद जिस तरह से स्वर्गीय अजीत जोगी का नाम लेकर कांग्रेस के लोग जोगी परिवार का अपमान कर रहे हैं, उसी का नतीजा है कि डॉ. रेणु जोगी मरवाही के गांव-गांव में जनता से मुलाकात कर न्याय मांग रहीं हैं। स्वर्गीय अजीत जोगी का फोटो, पोस्टर गांव-गांव से जब्त कर जलाया गया, यह सब ठीक नहीं है। डॉ. रेणु जोगी उस समय यह नहीं कह रहीं थी कि वोट भाजपा को देना है। उस समय सिर्फ कांग्रेस को सबक सिखाने की बात कही जा रही थी।

आज जोगी कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी डॉ गंभीर सिंह को समर्थन देने का निर्णय लिया, इससे भाजपा मजबूत हुई है और भाजपा प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित है। उन्होंने भाजपा को समर्थन दिए जाने के फैसले पर डॉ. रेणु जोगी, अमित जोगी और धर्मजीत सिंह का आभार व्यक्त किया है। चुनाव में सत्ता का दुरुपयोग पर उन्होंने कहा कि हमारी भी नजर निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों पर है। अधिकारियों से हमारी मुलाकात भी हो चुकी है। कहीं भी कोई गड़बड़ी हुई तो शिकायत की जाएगी।