साइकिल वाले साहब को देख पसीना छूट रहे अधिकारियों के

मुंगेली (अजीत यादव) । मुंगेली  जिला कलेक्टर के कारण चर्चाओं का केंद्र बना हुआ है। जी हां मुंगेली जिला कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे कई किमी साइकिल चलाने को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। शहर में साइकिल से यात्रा कर लोगों से मिलने जाते हैं और लोगों की समस्याओं का समाधान करते हैं। आज तड़के सुबह साइकिल से कलेक्टर जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं का जयाजा लेने अचानक पहुंचे तो वहां हड़कंप मच गया।

जिला अस्पताल में मरीजों का हाल-चाल जानते कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे।

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे वैसे तो रोजाना कलेक्टोरेट परिसर में मॉर्निंग या इवनिंग वॉक में निकलते है। लेकिन आज तड़के सुबह कलेक्टर का मॉर्निंग वॉक कुछ ऐसा रहा जिसे देखने वाले भी दंग रह गए। दरअसल कलेक्टर सर्वेश भूरे आज मॉर्निंग वॉक साइकिल में निकले थे और साइकिल चलाते-चलाते पहले तो वे शहर से लगे ग्राम पंचायत रामगढ़ पंचायत पहुंचे। जहां उन्होंने  निर्माणाधीन वृद्धा आश्रम का निरीक्षण कर कार्य प्रगति की जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने ग्राम पंचायत के अन्य निर्माण कार्यों के बारे में भी जानकारी लेकर पंचायत प्रतिनिधियों एवं निर्माण एजेंसी के अधिकारी-कर्मचारियों को उचित दिशा निर्देश दिए।

जिसके बाद कलेक्टर ने साइकिल से यात्रा करते हुए जिला अस्पताल की ओर कूच किया। जहां जिला अस्पताल में पहुंचकर उन्होंने साफ- सफाई व्यवस्था एवं मरीजों से मिलकर हाल-चाल जानते हुए इलाज के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर के इस अंदाज को देखकर लोग जहां उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं तो वहीं लोग ये भी चुटकी ले रहे हैं कि अगर बीच-बीच में साहब ऐसे ही अचानक दौरे पर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंच जाए तो अस्पताल में व्यवस्था को लेकर लोगों की शिकायत ही दूर हो जाएगी।

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने कहा कि वे रोजाना की तरह आज भी मॉर्निंग वॉक में निकले थे। 8 नवंबर को रामगढ़ में निर्माण किये जा रहे वृद्धाश्रम का शुभारंभ किया जाना है, जिसे ध्यान में रखते हुए निर्माणाधीन कार्य का निरीक्षण किया। वहीं जिला अस्पताल पहुंचकर भी साफ-सफाई सहित मरीजों से इलाज के बारे में जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।