मध्य प्रदेश

कमलनाथ ने मचाई खचबली, प्रदेश के सभी एसपी को लिखा पत्र, कहा- बीजेपी के दबाव में कार्यकर्ताओं को परेशान किया तो मुकदमा करेंगे …

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक लेटर लिखकर प्रदेश में खलबली मचा दी है. उन्होंने राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर हो रही कार्रवाई के बारे में लिखते हुए पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कोर्ट जाने की भी चेतावनी दी है. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस और सरकार पर कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ताओं और ऊर्जावान नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज करने का बड़ा आरोप लगाया है. इसके बाद से इस पत्र की चर्चा होने लगी है.

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर कहा कि उन्हें इस तरह की जानकारी मिल रही है कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ताओं और ऊर्जावान नेताओं पर पुलिस झूठे मुकदमे कर रही है। उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। उन्हें जान-बूझकर सत्तारूढ़ पार्टी के इशारे पर चिह्नित किया जा रहा है और उनके खिलाफ झूठे दंडात्मक प्रकरण बनाए जा रहे हैं। इस तरह सत्तारूढ़ पार्टी के दबाव में कांग्रेस नेताओं का उत्पीड़न करना पूरी तरह अनैतिक और असंवैधानिक है। सभी एसपी राज्य सरकार के लिए काम कर रहे हैं, जबकि उनका हर आचरण कानून के अनुसार होना चाहिए। उन्होंने आगाह किया कि एसपी किसी भी स्थिति में सत्तारूढ़ दल के दबाव में आकर गैरकानूनी तरीके से कार्रवाई न करें। जो पुलिस अधीक्षक इस तरह से काम करेंगे, उनकी शिकायत कांग्रेस न्यायालय में करेगी या अन्य जो भी उचित कार्यवाही होगी वह की जाएगी।

कमलनाथ ने कहा कि एसपी स्वयं ईमानदारी से काम करें। अपने अधीनस्थ अधिकारियों को भी सूचित कर दें कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का बुरी मंशा से उत्पीड़न न किया जाए। कमलनाथ ने यह पत्र ऐसे समय पर जारी किया है, जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस के उत्पीड़न की शिकायतें उन्हें मिल रही हैं। प्रदेश में पिछले दिनों हुए पंचायत और नगर निकाय के चुनाव में भी पुलिस और प्रशासन की बड़े पैमाने पर शिकायतें कमलनाथ को मिली थीं। 

Related Articles

Back to top button