मध्य प्रदेश

बैंगलुरु और हैदराबाद को पीछे छोड़ आईटी हब के रूप में तेजी से विकसित हो रहा इंदौर, युवाओं के लिए आ रहे हैं नए अवसर ….

इंदौर. सफाई के बाद आईटी के क्षेत्र में भी इंदौर अब देश में अव्वल होगा और आने वाले दिनों में बैंगलुरू और हैदराबाद को पीछे छोड़ देगा. शहर में आयोजित प्राइड ऑफ एमपी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा दुनिया में इंडिया आगे बढ़ गया है. पहले दो तीन शहरों में टेक्नोलॉजी के अवसर मिलते थे. अब ए बदल गया है. अब इंदौर के युवाओं में भी वही टैलेंट है जो तकनीकी रूप से विकसित शहरों के युवाओं में है.इसलिए हम इंदौर के युवाओं को आगे लाएंगे और उनकी मदद से इंदौर को आईटी हब के रूप में विकसित करेंगे.

समारोह में केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने प्रदेशभर की आईटी, आईटीएस, बीपीओ, केपीओ कंपनियों के फॉउण्डर्स और सीईओ को संबोधित किया. उन्होंने कहा टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में भारत दुनिया के देशों से बहुत तेजी से आगे निकल गया है. दुनिया पहचान गई है कि तकनीकी क्षेत्र में भारत हमारा नेतृत्व करेगा. अब देश के अधिकतर शहरों को ऐसे अवसर मिलें,इसके लिए हम पूरी ताकत से काम कर रहे हैं. उसमें इंदौर भी शामिल है.

यहां पर भी ग्लोबल स्तर के स्टार्टअप शुरू करने के अवसर मिलें इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है. प्राइड ऑफ एमपी अवॉर्ड समारोह में प्रदेश के टॉप 25 कंपनी फॉउण्डर्स और सीईओ को सम्मानित किया गया. इसके साथ ही सबसे तेजी से आगे बढ़ते दूसरे 50 कंपनियों के फॉउण्डर्स और सीईओ को भी सम्मानित किया. ये कार्यक्रम इन्वेस्ट इंदौर वर्की और सांसद सेवा संकल्प ने आयोजित किया.

कार्यक्रम में प्रदेश के आईएएस संजय कुमार शुक्ला, संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, इन्वेस्ट इंदौर के सचिव और वर्की के फॉउण्डर्स सावन लड्ढा और कई नामी कंपनियों के फॉउण्डर्स और सीईओ मौजूद रहे. अवॉर्ड जूरी में आईएएस संजय कुमार शुक्ला, एमपीएसईडीसी के एमडी आईएएस अभिजीत अग्रवाल और इन्वेस्ट इंदौर के सचिव सावन लड्ढा शामिल थे.

Related Articles

Back to top button