खेल

रोहित शर्मा के ना होने पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रियांक पांचाल होंगे टेस्ट टीम के उप-कप्तान…

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज से बाहर हो गए है, क्योंकि मुंबई में टीम के नेट सेशन के दौरान उनके बाएं पैर की मांसपेशियों की पुरानी चोट उभर आई और साथ ही उनके हाथ में भी चोट लग गई। भारत ‘ए’ के कप्तान प्रियांक पांचाल टेस्ट सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित का ऑप्शन होंगे। बीसीसीआई ने कार्यवाहक उप-कप्तान की घोषणा नहीं की है, लेकिन लोकेश राहुल टेस्ट सीरीज के लिए उप-कप्तान बनने की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे हैं।

अन्य दावेदार विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हो सकते हैं। अजिंक्य रहाणे को हाल ही में उप-कप्तान की भूमिका से हटाया गया था, क्योंकि प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह पक्की नहीं है। रिपोर्ट्स की मानें तो टेस्ट टीम में शामिल एकमात्र स्पिनर अश्विन उप-कप्तान की दौड़ में दावेदारों में शामिल हैं। बीसीसीआई में शामिल कुछ लोगों का मानना है कि शानदार इंटरनेशनल करियर को देखते हुए उन्हें सम्मान देने की जरूरत है। टेस्ट सीरीज 15 जनवरी को खत्म होगी, जिसके बाद पार्ल में 19 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

टीम के थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट राघवेंद्र उर्फ रघु के साथ प्रैक्टिस करते हुए 34 साल के रोहित को हाथ में गेंद लगी। लेकिन अभी उनकी चोट की गंभीरता का पता नहीं चला है। बीसीसीआई ने बताया, ”रोहित के हाथ में चोट लगी थी, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने बल्लेबाजी की, इसलिए हम मान सकते हैं कि चोट गंभीर नहीं थी। लेकिन लगता है कि इसके बाद मांसपेशियों की पुरानी चोट उभर आई और उनके पूरी से फिट और उपलब्ध होने में कुछ समय लग सकता है।”

Related Articles

Back to top button