Breaking News

मरवाही में भूकंप के झटके, रिएक्टर पैमाने पर 3.7 मापी गई तीव्रता …

मध्यप्रदेश के अनूपपुर में भी भूकम्प का असर

पेंड्रा (एस आलोक) । मरवाही क्षेत्र में भूकम्प के झटके महसूस किए गए। आज दोपहर लगभग 12:55 बजे 3 से 4 सेकंड तक भूकम्प के झटके महसूस किए गए। इसमें ऐसा लग रहा था जैसे कोई जमीन के नीचे से सुरंग खोदते हुये जा रहा हो और ये कोरिया जिले की ओर से मरवाही होते हुए पेंड्रा की ओर जाते हुए महसूस किया गया। इसकी तीब्रता रिएक्टर पैमाने पर 3.7 रही।

छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश की सीमा पर आज दोपहर भूकंप आया है। इसकी वजह से अमरकंटक क्षेत्र के इलाकों में लोगों को झटका लगा है। इसका केंद्र बिलासपुर से 122 से 125 किमी उत्तर-पूर्व की ओर बताया जा रहा है। मौसम विभाग ने रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.7 मापी है। दोपहर 12.55 से एक बजे के बीच करीब गौरेला-पेंड्रा-मरवाही सहित अमरकंटक और मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले की सीमा के गांवों में भूकंप के झटके महसूस हुए।

गौरतलब है कि अनूपपुर जिले के कोयलांचल क्षेत्र व ग्रामीण क्षेत्र में चार-पांच साल पहले भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे लेकिन आज फिर दोबारा पुनः झटके महसूस किए। पेंड्रा निवासी एक परिवार ने बताया कि दोपहर का समय होने की वजह से वे लोग घर में आराम कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें झटके महसूस हुए। जब वे बाहर निकलें, तो आसपास के अन्य लोग भी बाहर खड़े थे। फिलहाल भूकंप से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

Check Also

How to Write My Essay – Inexpensive Essay Writers

When you want to write my essay for me, there are some things you should …

error: Content is protected !!